ओमान में फंसे यूपी के दो युवक, भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार
Advertisement

ओमान में फंसे यूपी के दो युवक, भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के दो युवक खाड़ी देश ओमान में फसे हुए हैं. जानकारी के मुकाबित उनको मोटर गैरेज और मॉल का वीजा देकर ओमान बुलाया गया था. वहीं, अब उनसे कचरा उठाने का काम कराया जा रहा है. आरोप है कि ओमान सरकार भी इनकी मदद नहीं कर रही है.

ओमान में फंसे यूपी के दो युवक, भारत सरकार से लगाई मदद की गुहार

अली मुक्त/कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के दो युवक खाड़ी देश ओमान में फसे हुए हैं. जानकारी के मुकाबित उनको मोटर गैरेज और मॉल का वीजा देकर ओमान बुलाया गया था. वहीं, अब उनसे कचरा उठाने का काम कराया जा रहा है. आरोप है कि ओमान सरकार भी इनकी मदद नहीं कर रही है. जिसके बाद परेशान युवकों ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द जाहिर बयां किया है. जिसमें भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई गई है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Vastu Tips: परिवारिक कलह की वजह आपके घर के दरवाजे तो नहीं? वास्तुदोष की करें पहचान

फरवरी माह में खड़ी देश ओमान गए थे युवक
आपको बता दें कि करारी थाना क्षेत्र के घमसिरा गांव निवासी फैयाज अहमद किसान हैं. उनका 30 वर्षीय बेटा अबू सहमा फरवरी माह में खड़ी देश ओमान मोटर गैरेज के काम के लिए वीजा पर ओमान गया था, लेकिन वहां, पहुंचने पर कचरा उठाने का काम दिया जा रहा था. कुछ दिन गुजरने पर अबू ने वीजा में मोटर गैरेज का काम लिखा होने की बात कह कर कचरा उठाने से मना कर दिया. जिससे नाराज होकर उसके मालिक ने उन्हें काम से निकाल दिया. फिलहाल, उनके पास पैसे भी नहीं हैं. 

परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं 
आपको बता दें कि अभी परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है. इस वजह से घर के लोग सिर्फ इतने पैसे ही ट्रान्सफर कर पाते हैं, जितने में वो जिंदा रह सकें. अबू ने घर वालों को बताया कि मंझनपुर थाना क्षेत्र के सेलरहा पूरब का एक युवक लवकुश भी उसके साथ वहां फंसा हुआ है. उसको भी मॉल में नौकरी का वीजा देकर, कचरा उठाने का काम दिया जा रहा है.

खुशखबरी! मां वैष्‍णो देवी की यात्रा हुई और भी आसान, Indian Railways ने यात्रियों को दी ये सुविधा

ओमान में फंसे हैं उत्तर प्रदेश के कई युवक
आपको बता दें कि युवकों से मिली जानकारी के मुताबित केवल वही ओमान में नहीं फंसे हैं. बल्कि उत्तर प्रदेश के कई युवक, वहां फंसे हुए हैं. उन सभी को लेबर कैम्प में रखा गया है, लेकिन उनकी मदद न तो ओमान सरकार कर रही है, न ही दूतावास. ऐसे में वह काफी परेशान हैं.

इस मामले में जिलाधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में जिलाधिकारी कौशांबी सुजीत कुमार ने बताया कि इस तरह का वीडियो सज्ञान में आया है. इस मामले में हम शासन और एम्बेसी को पत्र भेज कर कोशिश करेंगे. ताकि उन लोगों तक मदद पहुंच सके.

WATCH LIVE TV

 

Trending news