यूपी में बीजेपी सांसदों का तैयार हो रहा रिपोर्ट कार्ड, ये 7 पैमाने तय करेंगे टिकट मिलेगा या नहीं
Advertisement

यूपी में बीजेपी सांसदों का तैयार हो रहा रिपोर्ट कार्ड, ये 7 पैमाने तय करेंगे टिकट मिलेगा या नहीं

BJP Mission 2024: जिन 7 पैमानों पर सांसदों का रिपोर्ट कार्ड तैयार होना है, उनके बारे में जानें यहां. इसी के आधार पर पता चलेगा कि सांसदों को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए टिकट मिलेगा या नहीं. पढ़ें खबर-

यूपी में बीजेपी सांसदों का तैयार हो रहा रिपोर्ट कार्ड, ये 7 पैमाने तय करेंगे टिकट मिलेगा या नहीं

BJP Mission 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में जीत पाने के लिए भारतीय जनता पार्टी अभी से एक्टिव हो गई है. मिशन 2024 के साथ-साथ बीजेपी का यूपी में मिशन-80 भी चल रहा है. यानी प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत पाने के लिए बीजेपी पूरी तैयारी कर रही है. इसके लिए एक बड़ा प्लान तैयार किया जा रहा है. बीजेपी ने तय किया है कि अब यूपी के सांसदों का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जाएगा. इसके लिए 7 पॉइंट्स चुने गए हैं. इन सातों बिंदुओं पर खरा उतरने वाले नेता ही रिपोर्ट कार्ड में पास घोषित होंगे और केवल उन्हें ही पार्टी द्वारा टिकट दिया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद: मुर्दे को भी मिल रही 48 हजार सैलरी, जानें क्या है हैरान करने वाला मामला

ऐसे बनेगा सांसदों का रिपोर्ट कार्ड
बीजेपी के इस रिपोर्ट कार्ड में 7 पॉइंट्स पर मौजूदा सांसदों को मार्क्स मिलने वाले हैं. इस टेस्ट में यह देखा जा रहा है कि कौन सा सांसद जनता के बीच कितना रहा और लोगों के प्रति उसका व्यवहार कैसा था. वहीं, इलाके में उसकी लोकप्रियता और काम का आकलन भी किया जाएगा. इतना ही नहीं, सांसद निधि के इस्तेमाल पर भी गौर किया जाना है. 

ये होंगे वह 7 पॉइंट्स, जिसपर तैयार होगा रिपोर्ट कार्ड

  1. सांसद जनता के बीच कितना रहे?
  2. जनता के साथ व्यवहार कैसा रहा?
  3. जनता में कितनी स्वीकार्यता?
  4. अपने क्षेत्र में कितने लोकप्रिय?
  5. सांसद निधि का इस्तेमाल कैसे किया?
  6. सरकार की योजनाएं पहुंचीं या नहीं?
  7. कामकाज जनता तक पहुंचा या नहीं?

यह भी पढ़ें: Chandauli News: खेत में भैंस घुसने से नाराज युवक ने चाचा को डंडे से पीट-पीट कर मार डाला

कौन तैयार करेगा सांसदों का रिपोर्ट कार्ड
बता दें, ऊपर लिखे 7 बिंदुओं पर ही सांसदों की रिपोर्ट तैयार की जाएगी. इस रिपोर्ट में उनकी किस्मत छुपी है, क्योंकि इसी से डिसाइड होगा 2024 में उन्हें टिकट मिलेगा या नहीं. यह रिपोर्ट कार्ड संघ और संगठन मिलकर तैयार करेंगे. बताया जा रहा है कि इस काम के लिए प्राइवेट संस्थाओं को भी शामिल किया जाएगा, ताकि उनसे मदद ली जा सके. आपको याद हो, इससे पहले बीजेपी ने सितंबर 2021 में भी सांसदों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया था. 

यूपी विधानसभा चुनाव में भी कुछ ऐसा ही हुआ था
याद हो, यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भी बीजेपी ने उम्मीदवारों की स्क्रूटनी की थी. 2017 के चुनाव में बीजेपी करीब 90 सीटों पर चुनाव हार गई थी. इसलिए 2022 में उन सीटों पर उम्मीदवार बदले गए थे. वहीं, उन मंत्रियों की सीटें भी बदली गई थीं, जिनकी रिपोर्ट अच्छी नहीं पाई गई थी. 

हरियाणवी गाने पर क्यूट सी लड़की का धांसू डांस देख आ जाएगा मजा, आप भी देखें वीडियो

Trending news