UP Cabinet Expansion: कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों को CM योगी ने बांटे विभाग, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद (Cabinet minister Jatin Prasad) को प्राविधिक शिक्षा विभाग दिया गया है. इसके साथ ही राज्यमंत्री पलटूराम को सैनिक कल्‍याण, होमगार्ड, प्रान्‍तीय रक्षक दल एवं नागरिक सुरक्षा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. 

UP Cabinet Expansion: कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों को CM योगी ने बांटे विभाग, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी
फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार ने रविवार को मंत्रिमंडल का विस्‍तार किया. जिसके बाद सोमवार को सातों नए मंत्रियों को विभागों की जिम्मेदारी भी दे दी गई. इसकी जानकारी खुद सीएम योगी ने ट्वीट कर दी. उन्होंने विभागों का बंटवारा करने के साथ ही उम्मीद जगाई कि सभी के कुशल, अनुभवी एवं कर्मठ नेतृत्व में संबंधित विभाग विकास की नई ऊंचाइयों को स्पर्श करेंगे. 

किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी?
कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद (Cabinet minister Jatin Prasad) को प्राविधिक शिक्षा विभाग दिया गया है. इसके साथ ही राज्यमंत्री पलटूराम को सैनिक कल्‍याण, होमगार्ड, प्रान्‍तीय रक्षक दल एवं नागरिक सुरक्षा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. राज्यमंत्री डॉ. संगीता बलवंत को सहकारिता विभाग और राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति को औद्योगिक विकास विभाग का दायित्व सौंपा गया है. जबकि, राज्य मंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार को राजस्‍व विभाग, राज्यमंत्री संजीव कुमार को समाज कल्‍याण और अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्‍याण विभाग दिया गया है. वहीं, राज्यमंत्री दिनेश खटीक को जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग का दायित्व मिला है.

ये भी पढ़ें- योगी कैबिनेट के नए मंत्रियों को काम के लिए मिलेंगे सिर्फ 3 महीने, संगठन की जिम्मेदारी निभाने की भी होगी चुनौती

CM योगी ने दी बधाई
मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया,"उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में कल शामिल हुए सभी नए सदस्यों को आज विभागों का दायित्व प्राप्त हो गया है. मुझे विश्वास है कि आप सभी के कुशल, अनुभवी एवं कर्मठ नेतृत्व में संबंधित विभाग विकास की नई ऊंचाइयों को स्पर्श करेंगे. आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल हेतु अनंत शुभकामनाएं."

WATCH LIVE TV