जिन्ना, आजम, मुख्तार का जिक्र कर अखिलेश पर बरसे अमित शाह, समझाया सपा के JAM का मतलब
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1026804

जिन्ना, आजम, मुख्तार का जिक्र कर अखिलेश पर बरसे अमित शाह, समझाया सपा के JAM का मतलब

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah)  ने सीएम योगी के साथ आजमगढ़ को राज्य विश्वविद्यालय का तोहफा देने के साथ जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा. 

जिन्ना, आजम, मुख्तार का जिक्र कर अखिलेश पर बरसे अमित शाह, समझाया सपा के JAM का मतलब

आजमगढ़: अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में एक समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के शामिल हुए. शाह ने सीएम योगी के साथ आजमगढ़ को राज्य विश्वविद्यालय का तोहफा देने के साथ जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा. 

अमित शाह ने कहा कि सपा शासनकाल में आजमगढ़ को कट्टरवाद और आतंकवाद का पनाहगार के तौर पर जाना जाता था. वहीं, आज इसे भारतीय जनता पार्टी सरस्वती का धाम बनाने का काम कर रही है. यह परिवर्तन की शुरुआत है. जहां पर मंच है यहीं पर यूनिवर्सिटी बनेगी, जिसे राजा सुहेलदेव के नाम से जाना जाएगा. राजा सुहेलदेव के नाम पर यूनिवर्सिटी का नाम रखने से लोगों के लिए बहुत बड़ा संदेश होगा. 

अजय मिश्र टेनी का बड़ा बयान: हिंदी में ही होने चाहिए ज्यादा से ज्यादा सरकारी काम

 

केंद्रीय गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े. उन्होंने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश जातिवाद-परिवारवाद और तुष्टिकरण की नीति पर चलता था. यूपी देश की छठी बड़ी अर्थव्यवस्था थी, जो आज देश की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बना है.  सीएम योगी के नेतृत्व में आज यूपी में माफिया राज खत्म हुआ है. हजारों एकड़ सरकारी भूमि माफिया कब्ज़ा किये बैठे थे. मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसको मुक्त करा कर जन सेवा के काम में उपयोग किया है.

शाह ने JAM का समझाया मतलब
यूपी की सियासत में आए जिन्ना का जिक्र करते हुए शाह ने जैम JAM का मतलब भी समझाया. उन्होंने कहा कि मोदी जी जैम लाए, मतलब जनधन योजना, आधार कार्ड, मोबाइल. सपा नेता भी बोले की मैं भी जैम लाया हूं, उनका जैम से मतलब है J से जिन्ना A से आजम खान और M से मुख़्तार. शाह ने कहा कि हमने पिछले चुनाव में कहा था कि दस यूनिवर्सिटी बनाएंगे, आज दसवीं यूनिवर्सिटी बन रही हैं. इसके अलावा वादा पूरा करते हुए भाजपा ने प्रदेश को 40 मेडिकल कॉलेज दिए हैं. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news