Bahraich: पुलिस ने छेड़ा पुलिस के खिलाफ अभियान, अगर मांगा पैसा तो बजाएं घंटी, जानें पूरा मामला?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1366153

Bahraich: पुलिस ने छेड़ा पुलिस के खिलाफ अभियान, अगर मांगा पैसा तो बजाएं घंटी, जानें पूरा मामला?

Bahraich: एसएसपी ने भ्रष्टाचारियों पर कड़ा शिकंजा कसने के लिए एक पोस्टर जारी किया है. भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़े गए महाअभियान का पोस्टर जारी किया गया. जिले की अवाम से अपील के साथ इस पोस्टर को जनहित में अलग-अलग स्थानों और जनपद के थानों में लगाया जाएगा.

Bahraich: पुलिस ने छेड़ा पुलिस के खिलाफ अभियान, अगर मांगा पैसा तो बजाएं घंटी, जानें पूरा मामला?

राजीव शर्मा/बहराइच: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार अपराध और भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. योगी 2.0 में गुंडे, माफिया और अपराधियों पर लगातार एक्शन हो रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप भ्रष्टाचार का खात्मा करने के लिए भी मुहिम छेड़ी जा रही है. इसी के मद्देनजर बॉर्डर के जिले बहराइच के एसएसपी केशव चौधरी ने एक बड़ा अभियान छेड़ दिया है. खास बात ये है कि यह अभियान पुलिस ने पुलिस के खिलाफ ही छोड़ दिया है. आइए बताते हैं पूरा मामला. 

आपको बता दें कि बहराइच में तैनात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव चौधरी ने जिले की जनता को जागरूक और भ्रष्टाचारियों पर कड़ा शिकंजा कसने के लिए एक पोस्टर जारी किया है. एसएसपी द्वारा भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के इरादे से जारी किए गए पोस्टर में साफ अक्षरों में लिखा है कि जनपद बहराइच पुलिस सदैव आपकी सेवा में तत्पर

पोस्टर में लिखा है ये संदेश
पोस्टर में जनता को संबोधित करते हुए संदेश लिखा गया है. पोस्टर में लिखा है "सर्व साधारण को सूचित किया जाता है कि बहराइच पुलिस आपकी सेवा में 24 घंटे तत्पर है. पुलिस से जुड़े किसी भी कार्य के लिए पैसा देना या पुलिस कर्मी द्वारा धन या पैसे की मांग करना दोनों अपराध की श्रेणी में आता है. अतः यदि किसी भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी द्वारा किसी भी व्यक्ति से उसके कार्य के बदले पैसे की मांग की जाती है तो निम्न दूरभाष नम्बरों पर तत्काल सूचित करें. ताकि उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जा सके. जिससे आपका कार्य बिना पैसे दिए कराया जा सके."

जानिए कहां से हुई अभियान की शुरुआत
आपको बता दें कि बहराइच के एसएसपी केशव चौधरी ने अपने कार्यालय से इस अभियान की शुरुआत की है, जिसमें क्षेत्राधिकारी राजीव सिसौदिया के साथ एसएसपी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ छेड़े गए महाअभियान के पोस्टर को जारी किया. जिले की अवाम से अपील के साथ इस पोस्टर को जनहित में जारी किया है. इसे अलग-अलग स्थानों और जनपद के थानों में लगाया जाएगा.

पोस्टर में इन अधिकारियों के लिखे हैं नंबर
एसएसपी द्वारा जारी किए गए पोस्टर में जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक के साथ सभी सर्किल के क्षेत्राधिकारियों के नम्बर लिखे हैं. पोस्टर में जनता से अपील की गई है कि अगर कोई पुलिसकर्मी पैसे मांगता है तो तत्काल पोस्टर पर लिखे गए नम्बरों पर सूचित करें.

एसएसपी ने दी जानकारी
इस मामले में जानकारी देते हुए एसएसपी केशव चौधरी ने बताया कि ये अभियान पूरे जिले में चलाया जाएगा. जनपद के सभी पुलिस थानों, कोतवाली, पुलिस चौकी के साथ ही जनपद के सभी ग्राम पंचायतों, सार्वजनिक स्थलों पर लगाया जाएगा. भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी पोस्टर को वृहद स्तर पर चस्पा कराया जाएगा. इतना तो जरूर है कि एसएसपी के इस अभियान से भ्रष्टाचारियों के हाथ-पांव जरूर फूल गए होंगे.

WATCH TV

Trending news