बिजनौर: सिपाही की बेटी ने पहली बार में क्रैक की UPPSC की परीक्षा, 31वी रैंक लाकर जिले का नाम किया रोशन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1403361

बिजनौर: सिपाही की बेटी ने पहली बार में क्रैक की UPPSC की परीक्षा, 31वी रैंक लाकर जिले का नाम किया रोशन

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने पीसीएस 2021 के नतीजे बुधवार को घोषित किए. 

बिजनौर: सिपाही की बेटी ने पहली बार में क्रैक की UPPSC की परीक्षा, 31वी रैंक लाकर जिले का नाम किया रोशन

UPPCS Result 2021: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने पीसीएस 2021 के नतीजे बुधवार को घोषित किए. रिजल्ट घोषित कर आयोग ने सफल अभ्यर्थियों को दीपावली की सौगात दी. 627 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में टॉप-10 में स्थान बनाने वाले अभ्यर्थियों की लिस्ट भी जारी की गई. टॉप 10 में दो महिलाओं ने भी जगह बनाई. यूपी के बिजनौर की बेटी ने भी अपने जिले का नाम रोशन किया है. पहली प्रयास में ही सिपाही की बेटी ने  UPPSC की परीक्षा में 31 वी रैंक लाकर मान बढ़ाया.

शीर्ष 10 सफल अभ्यर्थियों में उन्नाव की सौम्या मिश्रा (25) और उत्तराखंड के देहरादून की रहने वाली मल्लिका नैन (27) हैं. सौम्या ने महिलाओं की कैटिगरी में पहला स्थान हासिल किया है. टॉप 10 में दो अभ्यर्थी सबसे कम उम्र के हैं और उनमें एक सौम्या मिश्रा भी हैं. मल्लिका नैन ने 10वां स्थान हासिल किया है.

सिपाही की बेटी ने पहले ही प्रयास में पाई सफलता
हम बात कर रहे हैं बिजनौर के PAC के सिपाही की बेटी चित्रा निर्वाल की. चित्रा ने UPPSC परीक्षा 2021 पास कर 31वी रैंक लाकर जनपद का नाम रोशन किया है. चित्रा की सफलता पर परिवार समेत पूरे गांव में खुशी की लहर है.

चित्रा ने यहां से की प्रारंभिक पढ़ाई
थाना नहटोर के मुदफरा गांव के बरन सिंह की बेटी चित्रा निर्वाल ने अपनी प्रारम्भिक पढ़ाई नहटोर के ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल से पास की है. साल 2020 मे जिला सुल्तानपुर से बीटेक की पढ़ाई पास की. उसके बाद चित्रा का मन प्रशासनिक सेवा मे जाने का हुआ.  उन्होंने PCS परीक्षा की तैयारी शुरू की और साल 2021 मे UPPSC परीक्षा के पहले ही प्रयास मे 31वी रैंक हासिल की.

जिले का नाम किया रोशन 
चित्रा निर्वाल ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता और नाना-नानी को दिया है. चित्रा का ननिहाल बिजनौर के झलरा गांव का है. चित्रा अपनी छुट्टियां अपनी ननिहाल मे ही बिताती हैं. फिलहाल चित्रा मेरठ मे रहकर कोचिंग कर रही हैं. चित्रा जानवरों और बच्चों से बहुत प्यार करती है और उनके लिये कुछ करना चाहती हैं.

Bahraich: जिलाधिकारी के ड्राइवर का बेटा बना एसडीएम, 40वीं रैंक की हासिल! जानें बहराइच के कल्याण की सफलता की कहानी
 

Trending news