क्या आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे सपा नेता शिवपाल यादव, जानिए कयासों पर क्या कहा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1740692

क्या आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे सपा नेता शिवपाल यादव, जानिए कयासों पर क्या कहा

Azamgarh News: आजमगढ़ में जिस तरह शिवपाल यादव लगातार दौरे कर रहे हैं, उससे इस बात के कयासों को बल मिला है कि वह लोकसभा चुनाव इसी सीट से लड़ेंगे.

क्या आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे सपा नेता शिवपाल यादव, जानिए कयासों पर क्या कहा

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़ : लोकसभा चुनाव को भले ही अभी लगभग साल भर का समय बचा है, लेकिन यूपी का कौन सा बड़ा नेता किस सीट से चुनाव लड़ेगा इस बात के कयास अभी से लगाए जा रहे हैं. ऐसे ही बड़े नाम में सपा महासचिव शिवपाल यादव शामिल हैं. शुक्रवार को उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर अहम संकेत दिए.

आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नेतृत्व जैसा फैसला करेगा उसका सम्मान किया जाएगा. फिलहाल आजमगढ़ से कौन लड़ेगा यह राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा. आजमगढ़ में एयरपोर्ट के मुद्दे पर बीजेपी नेताओं के आरोप पर शिवपाल यादव ने कहा कि सरकार की कोई मंशा ही नहीं है. हवाईअड्डा बनाने की, किसानों को नाराज कर यह लोग बनाना चाहते हैं. मुआवजा सही नहीं देना चाहते हैं. किसानों को सही मुआवजा देकर सहमति बनाना इनकी जिम्मेदारी है. वहीं आजमगढ़ में विकास के मुद्दे पर भी भाजपा के दावे को नकारते हुए उन्होंने कहा कि जो भी आजमगढ़ में विकास हुआ है वह समाजवादी पार्टी के द्वारा सरकार में हुआ है. 

यह भी पढ़ेंपंडित धीरेंद्र शास्त्री ही बताएंगे मेरे मन की बात, विवाह के सवाल पर बोलीं शिवरंजनी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव शुक्रवार आज़मगढ़ पहुंचे थे. यहां वह कप्तानगंज क्षेत्र रौसढ़ के झारखंडे आश्रम में श्री 108 संत शिरोमणि बाबा कवल दास की 22वीं पुण्यतिथि पर आयोजित महायज्ञ के भंडारे में शामिल हुए. इसके बाद जिले के रानी की सराय क्षेत्र के चड़ई गांव में सीआरपीएफ जवान परविंद यादव जो छत्तीसगढ़ के दंतवाड़ा में 8 जून 2023 को हुए मृत्यु के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि परविंद आतंकवादियों के हमले में शहीद हुआ है. उसको शहीद का दर्जा मिलना चाहिए. उसके परिवार को आर्थिक मदद मिलनी चाहिए. शिवपाल ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस अभिरक्षा में पत्रकार और वकील के वेश में कोर्ट तक में हत्या हो जा रही है. यह बड़ा सवाल है. इसके अलावा पत्रकारों और वकीलों को भी बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है. वहीं उन्होंने भ्रष्टाचार महंगाई बिजली के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा.

बृजभूषण शरण सिंह के आवास से संदिग्ध को लिया गया हिरासत में, क्या बड़ी साजिश हुई नाकाम

Trending news