OROP: उत्तराखंड में वन रैंक वन पेंशन को लेकर पूर्व सैनिकों ने फिर खोला मोर्चा, लोकसभा चुनाव को लेकर दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1580387

OROP: उत्तराखंड में वन रैंक वन पेंशन को लेकर पूर्व सैनिकों ने फिर खोला मोर्चा, लोकसभा चुनाव को लेकर दी चेतावनी

Garhwal news: पूर्व सैनिकों ने श्रीनगर गढ़वाल में केंद्र सरकार से ओआरओपी स्कीम में विसंगतियों को ठीक करने की मांग की, साथ ही जल्द ही कोई निर्णय न लेने पर 2024 के लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी.

OROP: उत्तराखंड में वन रैंक वन पेंशन को लेकर पूर्व सैनिकों ने फिर खोला मोर्चा, लोकसभा चुनाव को लेकर दी चेतावनी

कमल किशोर पिमोली/श्रीनगर गढ़वाल: वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना पर लंबे समय से विवाद चल रहा है. पूर्व सैनिक केंद्र सरकार से योजना की विसंगतियों को दूर करने की मांग कर रहै है. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव के चलते इस मुद्दे पर पूर्व सैनिकों की प्रतिक्रिया तेज हो गई है. उत्तराखंड के श्रीनगर गढ़वाल में पूर्व सैनिकों ने सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया. पूर्व सैनिक सेवा कल्याण समिति के बैनर तले बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों ने प्रदर्शन किया और अगले साल होने वाले लोकसभा के बहिष्कार की चेतावनी दी. 

क्या कहा पूर्व सैनिकों ने
श्रीनगर गढ़वाल के स्थानीय गोला पार्क में पूर्व सैनिकों ने इकट्ठा होकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान पूर्व सैनिकों ने केंद्र सरकार की कार्यप्रणाली पर भी आक्रोश व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि वन रेंक वन पेंशन में किया गया फेरबदल पूर्व सैनिकों को आहत करने वाला है. उन्होनें आगे कहा कि अगर सरकार जल्द ही ओआरओपी की विसंगतियों को दूर नहीं करती है तो इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा, कहा कि जल्द सकारात्म कदम नहीं उठाया जाता है तो वह आगामी लोकसभा चुनावों का बहिष्कार भी करेंगे.

जंतर मंतर में चल रहा आंदोलन
बता दें कि दिल्ली के जंतर मंतर में पूर्व सैनिकों का ओआरओपी योजना की विसंगतियों को लेकर आंदोलन चल रहा है. इसी आंदोलन के समर्थन में यहां भी पूर्व सैनिकों ने प्रदर्शन किया. 

बढ़ते सड़क हादसों से हैरान उत्तराखंड के ARTO ने सड़क सुरक्षा पर बना डाली फिल्म, रोड एक्सीडेंट पर बड़ा सबक देती है ये मूवी

अग्निवीर योजना पर भी बोला हमला
इस दौरान पूर्व सैनिकों ने अग्निवीर योजना को लेकर भी केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की. पूर्व सैनिकों ने कहा कि इस योजना से सरकार का मकसद केवल सैनिकों की पेंशन में कटौती करना है न की देश की सुरक्षा पर ध्यान देना. बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में सेना में भर्तियों को लेकर अग्निवीर योजना लागू की है. इस योजना को लागू करने के बाद से ही काफी विवादों का सामने करना पड़ा. युवाओं ने देश की तमाम जगहों पर इस योजना के विरोध में प्रदर्शन किया था. कई स्थानों से आगजनी की तस्वीरें भी आई थी. 

Trending news