Uttarakhand Top 5 News: महिला आरक्षण पर रोक को लेकर उत्तराखण्ड HC के आदेश पर SC ने लगाया स्टे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1425516

Uttarakhand Top 5 News: महिला आरक्षण पर रोक को लेकर उत्तराखण्ड HC के आदेश पर SC ने लगाया स्टे

Uttarakhand Top 5 News: यहां पढ़ें उत्तराखंड की 5 बड़ी खबरें...

Uttarakhand Top 5 News: महिला आरक्षण पर रोक को लेकर उत्तराखण्ड HC के आदेश पर SC ने लगाया स्टे

देहरादून: महिलाओं को आरक्षण पर रोक संबंधी उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय के आदेश पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा स्टे दिया गया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की स्वीकृति के बाद महिला आरक्षण को यथावत रखने के लिए राज्य सरकार द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में एसएलपी दायर की गई थी. उसी पर सर्वोच्च न्यायालय ने उच्च न्यायालय के आदेश पर स्टे दिया गया है. मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा प्रदेश की महिलाओं के हित में दिए गए फैसले का हम स्वागत करते हैं. हमारी सरकार प्रदेश की महिलाओं के हितों की रक्षा के लिए कटिबद्ध है. हमने महिला आरक्षण को यथावत् बनाए रखने के लिए अध्यादेश लाने की भी पूरी तैयारी कर ली थी. साथ ही हमने उच्चतम न्यायालय में भी समय से अपील करके प्रभावी पैरवी सुनिश्चित की.

मुख्यमंत्री आवास में मनाया गया इगास का कार्यक्रम
राजधानी देहरादून में इगास के त्यौहार को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मुख्यमंत्री आवास में इगास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ कृषि मंत्री गणेश जोशी, शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के साथ भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे.

पूर्व मुख्यमंत्री ने की एक्सीडेंट में घायल लोगों की आदत
पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की संवेदनशीलता राजपुर रोड पर एक बाइक और कार की भिड़ंत में बाइक सवार चोटिल पति पत्नी की मदद को रोका अपना काफिला. एंबुलेंस बुलाकर घायल दंपत्ति को उपचार के लिए हॉस्पिटल भिजवाया. आज सुबह राजपुर रोड पर एक कार और बाइक की टक्कर के दौरान बाइक सवार पति पत्नी को गंभीर चोटें आ गई. इसी दौरान वहां से गुजर रहे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने काफिले को रोककर उनकी मदद की.

लखपति दीदी कार्यक्रम में बोले सीएम पुष्कर धामी 
देहरादून लखपति दीदी कार्यक्रम में सीएम पुष्कर धामी बोले आज लोकपर्व इगास और बूढ़ी दीपावली है. नई पीढ़ी को विरासत में ये संस्कृति मिलनी चाहिए. उन्होंने सभी को शुभकामनाएं दी. इसके अलावा सीएम ने स्वयं सहायता समूह के माध्यम से एक साल में एक लाख से अधिक आय अर्जित करने वाली मातृशक्ति को सम्मानित भी किया.

स्मार्ट सिटी योजना पर ही उठ रहे गंभीर सवाल 
देहरादून शहर को स्मार्ट बनाने की स्मार्ट सिटी योजना पर ही गंभीर सवाल उठ रहे हैं. देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा के पत्र के बाद छिड़ा घमासान मेयर सुनील उनियाल गामा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख, स्मार्ट सिटी के कार्यों पर गंभीर आरोप लगाए हैं. स्मार्ट सिटी के कार्यों में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए हैं. उन्होंने मामले की जांच की मांग की है.

WATCH LIVE TV

Trending news