close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिर्फ BJP ही सही मायने में कर रही देश का विकास: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में 13 नए मेडिकल कालेज, तीन एम्स और एक कैंसर संस्थान के निर्माण की मंजूरी दी है. 

सिर्फ BJP ही सही मायने में कर रही देश का विकास: योगी आदित्यनाथ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

कानपुर/प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कानपुर और प्रतापगढ़ में विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास तथा लोकार्पण करने के बाद कहा कि सिर्फ बीजेपी ही सही मायने में देश का विकास कर रही है.

योगी ने प्रतापगढ़ में 271.70 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले मेडिकल कालेज सहित 58 परियोजनाओं का शिलान्यास और 1239 करोड़ की सात परियोजनाओं का लोकार्पण करने के बाद जनसभा में कहा कि सिर्फ बीजेपी ही असल मायनों में विकास कर रही है.

'पिछली सरकारों ने कुछ नहीं किया' 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में 13 नए मेडिकल कालेज, तीन एम्स और एक कैंसर संस्थान के निर्माण की मंजूरी दी है. पिछली सरकारों ने कुछ नहीं किया. एक गरीब की पीड़ा गरीब ही जान सकता है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों को 55 हजार करोड़ रुपया का भुगतान किया गया है. प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रतापगढ़ जिले के ग्रामीण क्षेत्रो में 52451, नगरीय क्षेत्रों में 1958 आवास, सौभाग्य योजना के अंतर्गत एक लाख 15 हजार 509 विद्युत् कनेक्शन, उज्ज्वला योजना के अंतर्गत एक लाख 80 हजार गैस कनेक्शन ,स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 3 लाख 14 हजार शौचालय और आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पांच लाख के मुफ़्त इलाज से लोंगों को लाभान्वित किया गया है.

योगी ने कानपुर में जीएसवीएम कॉलेज में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करने के बाद कहा कि चिकित्सकों को हर मरीज के इलाज की जिम्मेदारी लेनी चाहिये. उन्होंने स्वीकार किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में डॉक्टरों की कमी है, क्योंकि जो चिकित्सक यहां तैनात किये जाते हैं, वहां वे रहना नहीं चाहते.

केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री हर्षवर्द्धन ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देश में बदलाव लाना चाहते हैं और 2022 से पहले 'न्यू इंडिया' बनाने के इच्छुक हैं.

(इनपुट - भाषा)