जहरीली शराब बेचने वाले अब योगी सरकार के शिकंजे में, इनकी भी संपत्ति कुर्क कर वसूला जाएगा जुर्माना
Advertisement

जहरीली शराब बेचने वाले अब योगी सरकार के शिकंजे में, इनकी भी संपत्ति कुर्क कर वसूला जाएगा जुर्माना

हापुड़ में भी जहरीली शराब से ही कथित तौर पर 6 लोगों की मौत का मामला सामने आया था. इतना ही नहीं, इसके पहले 4-6 नवंबर को बल्लभगढ़ में थाना सदर एरिया के मच्छगर गांव में जहरीली शराब पीने से  2 युवकों की मौत हो गई थी.

जहरीली शराब बेचने वाले अब योगी सरकार के शिकंजे में, इनकी भी संपत्ति कुर्क कर वसूला जाएगा जुर्माना

लखनऊ: जहरीली शराब के कारण प्रदेश में हो रही सैकड़ों जानें जा चुकी हैं. इसको देखते हुए शासन अब सख्त हो गया है. प्रदेश सरकार ने जहरीली शराब विक्रेताओं के खिलाफ एक बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहरीली शराब बेचने वालों पर शिकंजा कसते हुए कहा है कि अब इनपर भी कड़ा रुख अपनाया जाएगा. कार्रवाई के साथ इन सबकी संपत्ति कुर्क कर जुर्माना वसूला जाएगा. बता दें, राज्य की राजधानी लखनऊ और प्रयागराज समेत कई जिलों में जहरीली देसी शराब पीने से लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. 

ये भी पढ़ें: प्रयागराज: जहरीली शराब ने ली 6 की जान, ठेका संचालिका पति समेत गिरफ्तार 

प्रियंका गांधी ने भी योगी सरकार पर साधा निशाना
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस मामले में ट्वीट कर सरकार को घेरे में लिया है. उन्होंने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट कर सरकार से सवाल किया है. प्रियंका ने लिखा है, "उत्तर प्रदेश के लखनऊ, फिरोजाबाद, हापुड़, मथुरा, प्रयागराज समेत कई जगहों पर जहरीली शराब से मौतें हुई हैं. आगरा, बागपत मेरठ में जहरीली शराब से मौतें हुई थीं. आखिर क्या कारण है कि कुछ दिखावटी कदमों की बजाय सरकार जहरीली शराब के माफियाओं पर कार्रवाई करने में नाकाम रही है? कौन जिम्मेदार है?"

ये भी पढ़ें: महज 100 रुपए के विवाद पर 'पेचकस' से गोदकर कर दी युवक की हत्या

कई शहरों में लोगों ने जहरीली शराब से तोड़ा दम
यूपी के लखनऊ में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की बीते दिनों हुई मौत का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि 20 नवंबर की रात प्रयागराज के गंगा पार इलाके में फूलपुर कोतवाली में आने वाले अमिलहवा गांव में जहरीली शराब ने फिर कहर ढाया. यहां महज 2 घंटे में 6 लोगों की जिंदगी जहरीली शराब पीकर खत्म हो गई. 8 लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा, हापुड़ में भी जहरीली शराब से ही कथित तौर पर 6 लोगों की मौत का मामला सामने आया था. इतना ही नहीं, इसके पहले 4-6 नवंबर को बल्लभगढ़ में थाना सदर एरिया के मच्छगर गांव में जहरीली शराब पीने से  2 युवकों की मौत हो गई थी.

WATCH LIVE TV

Trending news