#UPYogionZee: यूपी चुनाव आपके काम पर या पीएम मोदी के नाम पर? जानें CM योगी ने क्या दिया जवाब
Advertisement
trendingNow11053646

#UPYogionZee: यूपी चुनाव आपके काम पर या पीएम मोदी के नाम पर? जानें CM योगी ने क्या दिया जवाब

उत्तर प्रदेश में साल 2022 की शुरुआत में ही विधान सभा चुनाव होने हैं. ऐसे में UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने Zee News को Exclusive इंटरव्यू दिया है. यह इंटरव्यू Zee News के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) ने लिया है.

#UPYogionZee: यूपी चुनाव आपके काम पर या पीएम मोदी के नाम पर? जानें CM योगी ने क्या दिया जवाब

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव की तारीख तय होने में अब ज्यादा समय नहीं है. साल 2022 की शुरुआत में ही यूपी में चुनाव हो सकते हैं. चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश सरकार से आपके कई सवाल होंगे. इसे ध्यान में रखते हुए UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने Zee News को Exclusive इंटरव्यू दिया है. यह इंटरव्यू Zee News के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) ने लिया है.

यह चुनाव आपके काम पर या पीएम मोदी के नाम पर?

पीएम मोदी द्वारा उत्तर प्रदेश के लिए ज्यादा वक्त दिए जाने पर जब सीएम योगी से पूछा गया कि 'ये चुनाव (यूपी विधानसभा चुनाव 2022) आपके काम पर या पीएम मोदी के नाम पर लड़ा जा रहा है'? इस पर सीएम योगी ने कहा कि मार्गदर्शन और विजन पीएम मोदी का है. उनके विजन को जमीनी स्तर पर मूर्त रूप देने का काम हम सब मिलकर कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यूपी में डबल इंजन सरकार है, जो विकास को गति देने के लिए है.

ये भी पढ़ें: #UPYogiOnZee: यूपी की जनता के लिए कितने 'उपयोगी'? CM योगी ने बेबाकी से दिया जवाब

कृषि कानून वापसी पर सीएम योगी का बेबाक जवाब

कृषि के तीन कानूनों को वापस लेने पर जब सीएम योगी से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देश हित में इसे वापस लिया गया है. अन्नदाताओं के लाभ के लिए 2014 से अभी तक कई बड़े फैसले लिए गए. किसानों के हित में कई योजनाएं लाई गईं. 2014 से पहले और अटल जी का कार्यकाल छोड़ दें तो 1947 से लेकर जितनी भी सरकारें आईं.. किसानों के लिए कुछ नहीं किया.

जाति vs विकास

सीएम योगी से जब पूछा गया कि 'जातिवाद और विकासवाद की राजनीति ने UP को बर्बाद किया'? इसके जवाब में सीएम योगी ने कहा कि जातिवाद और वंशवाद की राजनीति ने यूपी को पीछे किया. दुनिया की सबसे उर्वरा भूमि हमारे (उत्तर प्रदेश) पास है. जल संसाधन से जुड़ी सारी जरूरतों को पूरा करने के लिए यहां पूरी सुविधाएं हैं. साथ ही यहां मैन पॉवर की कोई कमी नहीं है. सबकुछ हमारे (उत्तर प्रदेश) पास है. फिर भी हम (उत्तर प्रदेश) क्यों पिछड़ गए. वंशवाद.. जातिवाद.. परिवारवाद.. ने कुछ परिवारों का कल्याण किया होगा. कुछ माफियाओं का कल्याण किया होगा. लेकिन, यूपी के युवाओं का भविष्य अधर में डाल दिया. यूपी की जनता आज पीएम मोदी के विजन के साथ है.

LIVE TV

Trending news