अमेरिकी राजदूत 15 अगस्त को पहनना चाहती हैं साड़ी, आप ऐसे कैसे कर सकते हैं मदद
Advertisement

अमेरिकी राजदूत 15 अगस्त को पहनना चाहती हैं साड़ी, आप ऐसे कैसे कर सकते हैं मदद

अमेरिकी राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन ने अपने टि्वटर अकाउंट से 4 साड़ियों की तस्वीर शेयर करते हुए लोगों से कहा है कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में इनमें से कौन सी साड़ी पहनूं?

अमेरिकी राजदूत ने पूछा 15 अगस्त को कौन सी साड़ी पहनूं? (PIC: MaryKay Loss Carlson/Twitter)

नई दिल्ली : भारत में प्रभारी अमेरिकी राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन भारत के स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के दिन साड़ी पहनना चाहती हैं, लेकिन उनके सामने एक परेशानी आ खड़ी है. दरअसल, वे साड़ी तो पहनना चाहती हैं, लेकिन उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वह कौन सी साड़ी पहने. ऐसे में उन्होंने अपनी परेशानी टि्वटर पर लोगों के सामने रखी है. अमरीकी राजदूत ने कहा है कि वह देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्वदेशी कपड़ा पहनेंगी. दरअसल मेरीके स्वतंत्रता दिवस पर साड़ी पहनेंगी. मेरीके कल कनॉटप्लेस में खादी एवं ग्रामोद्योग संघ(केवीआईसी) के स्टोर पहुंचीं और उन्होंने 15 अगस्त के समारोह के लिए कुछ साड़ियों का चयन किया.

इसके साथ ही अमेरिकी राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन ने अपने टि्वटर अकाउंट से 4 साड़ियों की तस्वीर शेयर करते हुए लोगों से कहा है कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में इनमें से कौन सी साड़ी पहनूं? 

बता दें कि है कि 15 अगस्त को देश की राजधानी दिल्ली में लाल किले पर प्रधानमंत्री तिरंगा फहराते हैं. इस मौके पर वहां तमाम कार्यक्रम भी होते हैं. इसी कार्यक्रम में भारत में अमेरिका की राजदूत मैरीके लॉस कार्लसन को जाना है. इस कार्यक्रम में वो साड़ी पहनना चाह रही हैं. मैरीके लॉस कार्लसन ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि वो पहली बार साड़ी पहनने जा रही हैं. उन्हें समझ नहीं आ रहा कि आखिर वो कौन सी साड़ी पहनें. इसके लिए उन्होंने चार तरह की साड़ियों का चुनाव किया है. ये साड़ियां जमदानी, दुपियन, कांजीवरम और टसर की हैं. इन चारों तरह की साड़ियों को पहनकर मैरीके लॉस कार्लसन ने तस्वीर ट्वीट करते हुए लोगों से पूछा है कि 15 अगस्त को इनमें से कौन सी साड़ी पहनूं?

मैरीको के इस ट्वीट पर भारतीयों ने अपनी राय रखी है. अमेरिकी राजदूत के इस ट्वीट पर हिंदुस्तनियों ने दिल खोल कर उनकी मदद की. लोगों ने साड़ियों को लेकर अपनी-अपनी राय रखी. कुछ यूजर्स ने कहा कि आप पर जमदानी अच्छी लगेगी तो कुछ यूजर्स ने लिखा कि आप कोई सी भी पहने बहुत सुंदर लगोगी. सबसे ज्यादा लोगों ने उन्हें कांजीवरम साड़ी पहनने की सलाह दी.

बता दें कि मैरीके ने उन्होंने विभाग और उसके मुख्य अधिकारियों की मदद करने वाली टीमों का नेतृत्व किया है. 2013 से 2014 तक उन्होंने एक्जीक्यूटिव सेक्रेटेरिएट स्टाफ की ऑफिस डायरेक्टर के रूप में कार्य किया है.

Trending news