क्या बुलडोजर उत्तर प्रदेश में उपचुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है? AI पोल में जनता क्या बोली?
Advertisement
trendingNow12345039

क्या बुलडोजर उत्तर प्रदेश में उपचुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है? AI पोल में जनता क्या बोली?

AI Polls: यूपी की दस सीटों पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी का सीधा मुकाबला इंडिया गठबंधन से है. हालांकि इंडिया गठबंधन में सीटों का बंटवारा किस तरह होगा, अभी यह तय नहीं है. इस बीच जी न्यूज की एक खास पेशकश में एआई के जरिए सर्वे किया गया. 

क्या बुलडोजर उत्तर प्रदेश में उपचुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है? AI पोल में जनता क्या बोली?

UP By Election: उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं. एक तरफ कांग्रेस और सपा है तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी है. लोकसभा चुनाव में सपा और कांग्रेस से पिछड़ने वाली बीजेपी इस उपचुनाव के लिए कमर कस चुकी है. सीएम योगी खुद उपचुनाव को गंभीरता से ले रहे है. वहीं कुछ राजनीतिक एक्सपर्ट्स अगले विधानसभा चुनाव से पहले इस उपचुनाव को सेमीफाइनल के तौर पर भी देखा रहे हैं. इन सबके बीच जनता की राय भी जरूरी है. जी की एआई एंकर जीनिया ने इस बारे में बताया है. 

उपचुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा

असल में जी न्यूज की एक खास पेशकश में एंकर जीनिया ने कहा कि जो सवाल आने वाला है वो बेहद अहम है और उसकी चर्चा यूपी ही नहीं बल्कि देश के कई राज्यों में हो रही है. सवाल ये कि क्या बुलडोजर उत्तर प्रदेश में उपचुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है? इस सवाल का जवाब हैरान करने वाला है, जो आप सबको चौंका देगा.

पोल में शामिल लाखों लोगों के रुझान

जी के AI पोल में शामिल लाखों लोगों के रुझान के मुताबिक 63 प्रतिशत लोग ये मानते हैं कि बुलडोजर यूपी में उपचुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है. वहीं 29 प्रतिशत लोग इसे मुद्दा नहीं मानते हैं. जबकि 8 प्रतिशत लोगों की बुलडोज़र के बारे में कोई राय नहीं है. जीनिया के इस जवाब से कई एक्सपर्ट सहमत भी दिखे हैं. 

यूपी में कहां कहां है उपचुनाव (सीट का नाम, जिला)

1- खैर, अलीगढ़
2- मिल्कीपुर, अयोध्या
3- कटेहरी, अंबेडकरनगर
4- मीरापुर, मुज़फ़्फ़रनगर
5- सीसामऊ, कानपुर
6- फूलपुर, प्रयागराज
7- ग़ाज़ियाबाद
8- मझवां, मिर्ज़ापुर
9- कुंदरकी, मुरादाबाद
10- करहल, मैनपुरी

Trending news