यूपी कांग्रेस कमेटी में बड़ा बदलाव, लोकसभा चुनाव पर नजर..उपाध्यक्षों-महासचिवों की नियुक्ति
Advertisement

यूपी कांग्रेस कमेटी में बड़ा बदलाव, लोकसभा चुनाव पर नजर..उपाध्यक्षों-महासचिवों की नियुक्ति

UP Congress Committee: प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय राय की नियुक्ति के बाद से ही नई कमेटी की घोषणा का इंतजार किया जा रहा था. इस घोषणा से पार्टी को उम्मीद है कि यूपी में उसका संगठन मजबूत होगा और पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर सकेगी.

यूपी कांग्रेस कमेटी में बड़ा बदलाव, लोकसभा चुनाव पर नजर..उपाध्यक्षों-महासचिवों की नियुक्ति

Loksabha Elections: लोकसभा चुनाव को नजर में रखते हुए कांग्रेस ने यूपी में संगठनात्मक मजबूती के लिए बड़ा बदलाव किया है. पार्टी ने शनिवार को नई प्रदेश कमेटी की घोषणा की है. इसमें 16 प्रदेश उपाध्यक्ष, 38 प्रदेश महासचिव और 76 प्रदेश सचिव बनाए गए हैं. प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय राय की नियुक्ति के बाद से ही नई कमेटी की घोषणा का इंतजार किया जा रहा था. इस घोषणा से पार्टी को उम्मीद है कि यूपी में उसका संगठन मजबूत होगा और पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर सकेगी. इस फेरबदल में 16 उपाध्यक्ष और 7 महासचिव भी नियुक्त किए गए हैं.

उपाध्यक्षों-महासचिवों की नियुक्ति
दरअसल, नई कमेटी में विभिन्न क्षेत्रों, धर्मों और जातियों के नेताओं और कार्यकर्ताओं  को शामिल किया गया है. पार्टी का मानना है कि इससे पार्टी का संगठन व्यापक और मजबूत होगा. बताया गया कि यह बदलाव कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को यूपी में केवल दो सीटों पर जीत मिली थी. इस बदलाव से पार्टी को उम्मीद है कि वह यूपी में अपना वोट बैंक बढ़ा सकेगी और 2024 के लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर सकेगी.

यूपी में लोकसभा की 80 सीटें
लिस्ट में अनिल यादव, विवेकानंद पाठक, राहुल रिछारिया, अंशु तिवारी, जेपी पाल, सरिता पटेल, देवेंद्र सिंह महासचिव बनाए गए हैं. जबकि सोहिल अंसारी, विश्व विजय सिंह, मकसूद खान, संजीव दरियाबादी, आलोक प्रसाद, शरद मिश्रा, राहुल राय, राघवेंद्र सिंह, राजकुमार रावत, मनीष मिश्रा, सुशील पासी, विदित चौधरी, प्रेम प्रकाश अग्रवाल, केशव चंद यादव, रिजवान कुरैशी, दिनेश कुमार सिंह उपाध्यक्ष बनाए गए हैं.

प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय संगठन को मजबूत करने की जुगत में लगे हुए हैं. वे लगातार पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर मजबूती के साथ लड़ने की बात कह रहे हैं. 

Trending news