Corona के बढ़ते केस के बाद UP सरकार का बड़ा फैसला, अब 3 दिनों का होगा वीकेंड लॉकडाउन
Advertisement

Corona के बढ़ते केस के बाद UP सरकार का बड़ा फैसला, अब 3 दिनों का होगा वीकेंड लॉकडाउन

UP Weekend Lockdown Extended: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के हर जिले में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू होगा और मंगलवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार (UP Govt) ने बड़ा फैसला लिया है और वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) को एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. 

3 दिनों का होगा वीकेंड लॉकडाउन

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार के नए आदेश के अनुसार, अब वीकेंड लॉकडाउन (Weekend Lockdown) उत्तर प्रदेश के हर जिले में शुक्रवार रात 8 बजे से शुरू होगा और मंगलवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा.

सिर्फ आवश्यक को मिलेगी छूट

सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने गुरुवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में अब शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन रहेगा. पहले यह सोमवार सुबह सात बजे तक लागू रहता था. सहगल ने बताया, 'इस दौरान केवल आवश्यक और अनिवार्य सेवाएं ही जारी रहेंगी. औद्योगिक गतिविधियां और वैक्सीनेशन कार्य साप्ताहिक बंदी में भी जारी रहेगा. इस व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा.' उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई एक समीक्षा बैठक में यह फैसला लिया गया.

 

कोर्ट ने 2 दिन के लॉकडाउन को बताया था कम

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार के दो दिनों के लॉकडाउन को कम बताया था. कोर्ट ने कहा था कि सरकार ने संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए 2 दिनों का वीकेंड लॉकडाउन लगाया है और साथ ही अन्य पाबंदियां लगाई की हैं, लेकिन संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए ये उपाय कम है.

उत्तर प्रदेश में 3 लाख से ज्यादा एक्टिव केस

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में बुधवार को पिछले 24 घंटे में 29824 लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए और इस दौरान 266 मरीजों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 11943 हो गई. पिछले 24 घंटे में 35903 मरीज रिकवर होकर घर लौटे और राज्य में कोविड-19 के 3 लाख 41 एक्टिव मरीज मौजूद हैं.

VIDEO

Trending news