Uttarakhand में कांग्रेस को बड़ा झटका, MLA Rajkumar ने बदला पाला; BJP में शामिल
Advertisement
trendingNow1984729

Uttarakhand में कांग्रेस को बड़ा झटका, MLA Rajkumar ने बदला पाला; BJP में शामिल

उत्तराखंड में कांग्रेस को एक और झटका लगा है. राज्य में एससी समुदाय के नेता के तौर पर पहचाने जाने वाले पुरोला से विधायक राजकुमार (Rajkumar) बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

 

उत्तराखंड की पुरोला सीट से MLA राजकुमार बीजेपी में शामिल हुए.

नई दिल्ली: उत्तराखंड के प्रभावशाली दलित कांग्रेस विधायक राजकुमार (Rajkumar) रविवार को पहाड़ी राज्य में विधान सभा चुनाव से कुछ महीने पहले भाजपा (BJP) में शामिल हो गए. पुरोला से दूसरे कार्यकाल के विधायक (Purola MLA) राजकुमार केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, राज्य भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक, राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी और राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख की उपस्थिति में पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए.

  1. कांग्रेस विधायक राजकुमार बीजेपी में शामिल
  2. पुरोला से दूसरी बार विधायक हैं राजकुमार
  3. SC समुदाय में मानी जाती है अच्छी पकड़ी
  4.  

SC समुदाय के नेता के तौर पर है पहचान

भाजपा (BJP) में राजकुमार  (Rajkumar)  का स्वागत करते हुए उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा, 'वह दो बार विधायक रहे हैं और राज्य भर में प्रभाव रखने वाले अनुसूचित जाति के नेता हैं. उन्होंने जीवन भर काम किया और हमेशा गरीबों की मदद की. कई मौकों पर उन्होंने भाजपा के अच्छे काम की सराहना की. उनके शामिल होने से भाजपा को मदद मिलेगी.' मुख्यमंत्री धामी ने कहा, 'उन्होंने हमेशा समाज के गरीब और वंचित वर्गों के लिए काम किया. भाजपा सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में राज्य के विकास के लिए काम कर रही है और कुमार जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करेंगे.'

 

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया 'जन नेता'

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उन्हें 'जन नेता' बताते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार राज्य के विकास के लिए काम कर रही है.' राजकुमार ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा, 'देश को वैश्विक शक्ति के रूप में स्थापित करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित किया है. भाजपा सरकार ने बेहतर कनेक्टिविटी, रेल कनेक्टिविटी प्रदान करने वाली ऑल वेदर सड़कों का निर्माण किया है. कोविड के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन प्रदान करके लोगों की सेवा की गई और आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य सुरक्षा प्रदान की.'

यह भी पढ़ें; Bhupendra Patel ने की राज्यपाल से मुलाकात, कल लेंगे गुजरात के CM पद की शपथ

एससी समुदाय की अनदेखी के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार 

राजकुमार ने आजादी के बाद से एससी समुदाय की अनदेखी के लिए कांग्रेस (Congress) को जिम्मेदार ठहराया. राजकुमार ने कहा, 'बीजेपी जहां एससी समुदाय को स्वतंत्र और आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रही है, वहीं कांग्रेस ने उन्हें आजादी के बाद से ही सब्सिडी पर निर्भर बना दिया है. आज मैं उत्तराखंड में सरकार का काम देखकर भाजपा में शामिल हो गया.' इससे पहले 8 सितंबर को राज्य के धनोल्टी विधान सभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार राष्ट्रीय राजधानी में भगवा खेमे में शामिल हुए थे.

(INPUT: IANS)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news