Bhupendra Patel ने की राज्यपाल से मुलाकात, आज लेंगे गुजरात के CM पद की शपथ
Advertisement
trendingNow1984704

Bhupendra Patel ने की राज्यपाल से मुलाकात, आज लेंगे गुजरात के CM पद की शपथ

गुजरात (Gujarat) में बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद घाटलोडिया से विधायक भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की. पटेल आज गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे.

भूपेंद्र पटेल (फोटो साभार: PTI)

गांधीनगर: गुजरात में विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को नेता चुन लिया गया है, इसके साथ ही पटेल के नाम पर अगले सीएम के तौर पर मुहर लग गई. विधायक दल की बैठक के बाद भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की. गुजरात के घाटलोडिया से विधायक भूपेंद्र पटेल सोमवार दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

  1. भपेंद्र पटेल ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से की मुलाकात
  2. आज लेंगे गुजरात के अगले सीएम के तौर पर शपथ
  3. भपेंद्र पटेल को गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई

गृह मंत्री शाह ने दी बधाई

विधायक दल की बैठक में नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के आला नेताओं ने बधाई दी है. अमित शाह ने कहा, 'मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जी के मार्गदर्शन व आपके (भूपेंद्र पटेल) नेतृत्व में प्रदेश की अनवरत विकास यात्रा को नई ऊर्जा व गति मिलेगी और गुजरात सुशासन व जनकल्याण में निरंतर अग्रणी बना रहेगा.' गृह मंत्री शाह शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे.

 

'संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ाएंगे' 

वहीं भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद गांधीनगर में भूपेंद्र पटेल ने कहा, 'मैं नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जे.पी.नड्डा का तहे दिल से आभार मानता हूं. विकास के जो काम बाकी हैं उन्हें बिना टूटे आगे बढ़ाएंगे. संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ाएंगे.' निवर्तमान मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा, 'भूपेंद्र भाई सक्षम हैं और हमें पूरा विश्वास है कि उनके नेतृत्व में भाजपा आने वाला चुनाव अवश्य अच्छी तरह जीतेगी.' 

यह भी पढ़ें: Gujarat New CM: गुजरात में BJP ने फिर चौंकाया, Bhupendra Patel को चुना नया मुख्यमंत्री

अगले साल हैं चुनाव

बता दें, अगले साल अक्टूबर- नवंबर में गुजरात विधान सभा के चुनाव होने जा रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के इस्तीफे के बाद विजय रुपाणी को 7 अगस्त 2016 को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया गया था. उनके नेतृत्व में भाजपा ने 2017 में विधान सभा चुनाव जीता था. इस्तीफे के बाद रुपाणी ने कहा था, 'मुझे जो काम मिला मैंने उसे पूरा किया. आगे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे ईमानदारी से निभाऊंगा.'

LIVE TV

Trending news