वैक्सीनेशन में इस राज्य ने बनाया रिकॉर्ड, दोनों डोज पूरी करने वाला पहला स्टेट
X

वैक्सीनेशन में इस राज्य ने बनाया रिकॉर्ड, दोनों डोज पूरी करने वाला पहला स्टेट

शनिवार को हिमाचल प्रदेश एक ऐसा राज्य बन गया है जहां सभी पात्र वयस्कों का टीकाकरण पूरा हो चुका है. बता दें कि वैक्सीनेशन की पहली डोज सबसे पहले लगाने वाला राज्य भी हिमाचल ही था.

वैक्सीनेशन में इस राज्य ने बनाया रिकॉर्ड, दोनों डोज पूरी करने वाला पहला स्टेट

शिमला: कोविड 19 से लड़ने के लिए पूरे देश में टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है. ऐसे में हिमाचल प्रदेश एक ऐसा राज्य बन गया है जहां सभी पात्र वयस्कों का टीकाकरण पूरा हो चुका है. शनिवार को राज्य के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी.

फिर से नंबर 1 बना हिमाचल

उन्होंने बताया कि राज्य के पात्र 53,86,393 वयस्कों को टीके की दूसरी खुराक दे दी गई है. प्रवक्ता ने बताया कि अपनी पूरी वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने के मामले में भी हिमाचल प्रदेश पहला राज्य था जिसने यह उपलब्धि अगस्त महीने के आखिर में प्राप्त की थी.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नेता ने विधानसभा को 'शुद्ध' करने के लिए छिड़का 'गंगा जल', बताई ये वजह

रविवार को होगा विशेष कार्यक्रम

गौरतलब है कि रविवार को बिलासपुर स्थित एम्स (AIIMS Bilaspur) में कोविड-19 कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J. P. Nadda) और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) भी हिस्सा लेंगे. इस दौरान नगारिकों के टीकाकरण में अहम भूमिका निभाने वाले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: जेल में रहकर ठग लिए 200 करोड़ रुपये, आरोपी की पत्नी से क्यों घबरा रहा तिहाड़ प्रशासन?

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल भी उपस्थित रहेंगे.

बिलासपुर दौरे पर रहेंगे नड्डा

इस बीच, कुछ दिन पहले राज्य के भाजपा अध्यक्ष और शिमला से सांसद सुरेश कश्यप (Suresh Kumar Kashyap) ने बयान जारी कर कहा था कि नड्डा राज्य के दौरे के दौरान एम्स बिलासपुर में बने बर्हिगमन रोगी विभाग (Outpatient Department) का उद्घाटन करेंगे.

LIVE TV

Trending news