हंदवाड़ा के शहीदों को पीएम मोदी का नमन, कहा- कभी भुला नहीं सकेंगे बलिदान
Advertisement
trendingNow1676034

हंदवाड़ा के शहीदों को पीएम मोदी का नमन, कहा- कभी भुला नहीं सकेंगे बलिदान

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. 

हंदवाड़ा के शहीदों को पीएम मोदी का नमन, कहा- कभी भुला नहीं सकेंगे बलिदान

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा (Handwara) में आतंकी मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैय्यबा के कमांडर हैदर समेत 2 आतंकी मारे गए हैं. हालांकि, मुठभेड़ में 21 राष्ट्रीय रायफल्स के कमांडिंग कर्नल ऑफिसर आशुतोष शर्मा, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश, लांस नायक दिनेश और जम्मू कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर शकील काजी शहीद हो गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने कहा कि शहीदों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. 

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, "हंदवाड़ा में शहीद हुए हमारे साहसी सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि. उनकी वीरता और बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. उन्होंने अत्यंत समर्पण के साथ राष्ट्र की सेवा की और हमारे नागरिकों की रक्षा के लिए अथक परिश्रम किया. उनके परिवारों और दोस्तों के प्रति संवेदनाएं."

fallback

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शहीदों को नमन किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'हंदवाड़ा में जवानों और सुरक्षाकर्मियों का शहीद होना बहुत ही दुखद और परेशान करने वाला है. हमारे सभी जवानों ने देश की सेवा करते हुए आंतकियों से लड़ाई में अदम्य साहस का परिचय दिया है. उनका इस बलिदान और साहस को कभी भुलाया नहीं जा सकता है." 

fallback

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा- "मैं हंदवाड़ा में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान शहीद हुए सैनिकों और सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवार के साथ हैं. भारत इन बहादुर शहीदों के परिवारवालों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है."

इन कर्मियों की शहादत को सलाम करते हुए, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हंदवाड़ा में हुआ यह ऑपरेशन लोगों के जीवन की सुरक्षा के लिए सुरक्षा बलों के दृढ़ संकल्प को उजागर करता है. जनरल रावत ने कहा, "कमांडिंग ऑफिसर अपनी यूनिट के सदस्यों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के अन्य कर्मियों के साथ मोर्चे पर आगे बढ़ रहे थे। उनके लिए खुद से पहले नागरिकों की सेवा ही जीवन का मकसद है." उन्होंने कहा, "हम इन बहादुर कर्मियों को सलाम करते हैं और शोक संतप्त परिवारों के लिए अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं."

VIDEO भी देखें:

जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी, नॉर्थ कश्मीर के डीआईजी और हंदवाड़ा के एसपी ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की है. हंदवाड़ा एनकाउंटर से ये साफ हो गया है कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में लगातार आतंकी साजिश रच रहा है. कोरोना काल में इससे पहले भी घुसपैठ की कोशिश करने वाले कई आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. हंदवाड़ा इस बात का संकेत है कि सीमा पार से कोई बहुत बड़ी आतंकी प्लानिंग की जा रही है. 

Trending news