Vice President Election: उपराष्ट्रपति चुनाव में कौन होगा विपक्ष का उम्मीदवार? इस बैठक में होगा फैसला
Advertisement

Vice President Election: उपराष्ट्रपति चुनाव में कौन होगा विपक्ष का उम्मीदवार? इस बैठक में होगा फैसला

Vice President Election 2022: उपराष्ट्रपति पद के लिए अपने संयुक्त उम्मीदवार पर फैसला करने के लिए अगले 2-3 दिनों में विपक्षी नेताओं की एक संयुक्त बैठक हो सकती है.

Vice President Election: उपराष्ट्रपति चुनाव में कौन होगा विपक्ष का उम्मीदवार? इस बैठक में होगा फैसला

Opposition Vice-President Election 2022 Candidate: राष्ट्रपति चुनाव के लिए नाम तय होने के बाद देश के नए उपराष्ट्रपति के चुनाव (Vice-President Election 2022) की तैयारी तेज हो गई हैं. उपराष्ट्रपति के चुनाव के लिए 6 अगस्त को वोट डाले जाएंगे और 19 जुलाई को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है. नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होगा. अभी तक ना तो बीजेपी (BJP) और ना ही विपक्षी दलों ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है. हालांकि, इसके लिए विपक्षी दर एकजुट हो रहे हैं और जल्द ही नाम पर फैसला किया जाएगा.

अगले 2-3 दिनों हो सकती है विपक्षी दलों की बैठक

विभिन्न विपक्षी दलों के नेता उपराष्ट्रपति पद (Vice-President Election) के लिए अपने संयुक्त उम्मीदवार पर फैसला करने के लिए अगले 2-3 दिनों में बैठक कर सकते हैं. सूत्रों ने ने जानकारी देते हुए बताया कि विपक्ष की बैठक राष्ट्रीय राजधानी में 12 या 13 जुलाई को हो सकती है और इसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता शरद पवार (Sharad Pawar) शामिल होंगे.

बैठक में इन पार्टियों के नेता भी होंगे शामिल

विपक्षी दलों की बैठक कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अलावा वाम दलों, तृणमूल कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक), राष्ट्रीय जनता दल (राजद), समाजवादी पार्टी (सपा) सहित कुछ अन्य विपक्षी दलों के नेताओं के शामिल होने की संभावना है.

कौन होगा विपक्ष का उम्मीदवार?

उपराष्ट्रपति के चुनाव (Vice-President Election 2022) के लिए अभी तक कोई नाम सामने नहीं आया है, लेकिन विपक्षी दलों के नेता देश में दूसरे शीर्ष संवैधानिक पद के लिए संयुक्त उम्मीदवार खड़ा कर सकते हैं. हालांकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने भी अभी इस पद के लिए कोई नाम सामने नहीं रखा है.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

लाइव टीवी

Trending news