close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: सियोल में प्रदर्शन कर रहे पाक समर्थकों से भिड़ीं BJP नेता शाजिया इल्‍मी, दिया करारा जवाब

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में पाकिस्‍तानी समर्थक भारत विरोधी प्रदर्शन कर रहे थे. शाजिया इल्‍मी ने कहा कि देश और पीएम मोदी का अपमान बर्दाश्‍त नहीं करेंगे.

VIDEO: सियोल में प्रदर्शन कर रहे पाक समर्थकों से भिड़ीं BJP नेता शाजिया इल्‍मी, दिया करारा जवाब
सियोल में पाकिस्‍तान समर्थकों से भिड़ीं शाजिया इल्‍मी. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : जम्‍मू-कश्‍मीर से मोदी सरकार द्वारा अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने पर पाकिस्‍तान अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर चारों खाने चित होने के बाद नापाक हरकतें कर रहा है. ऐसा ही एक नजारा दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में दिखा. यहां सड़क किनारे पाकिस्‍तानी समर्थक हाथों में कश्‍मीर से जुड़े स्‍लोगन लिखी तख्तियां लेकर भारत विरोधी प्रदर्शन कर रहे थे. उसी दौरान बीजेपी नेता शाजिया इल्‍मी वहां से गुजर रही थीं. भारत विरोधी नारे सुनकर वह पाकिस्‍तानी समर्थकों से जा भिड़ीं. उनके साथ कुछ अन्‍य बीजेपी और आरएसएस कार्यकर्ता भी थे.

एक वीडियो में साफ दिख रहा है कि शाजिया इल्‍मी उस रास्‍ते से गुजरते समय सीधे पाकिस्‍तान समर्थकों की भीड़ के पास गईं. उन्‍होंने उनसे कहा कि मैं भारत से हूं. आप हमारे प्रधानमंत्री और देश का अपमान नहीं कर सकते. यह सुनकर पाकिस्‍तानी समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी. शाजिया इल्‍मी ने भी हार नहीं मानी और बुलंद आवाज में भारत जिंदाबाद के नारे लगाए. वह एक अन्‍य बीजेपी नेता के साथ पाकिस्‍तान समर्थकों से भिड़ गईं. 

बीजेपी नेता शाजिया इल्‍मी का कहना है कि वह और दो अन्‍य लोग सियोल में आयोजित यूनाइटेड पीस फेडरेशन कॉन्‍फ्रेंस में ग्‍लोबल सिटिजन फोरम के प्रतिनिधिमंडल तौर पर गई थीं. कॉन्‍फ्रेंस के बाद वे लोग भारतीय दूतावास गए थे. फिर वहां से होटल जा रहे थे तभी रास्‍ते में यह घटना हुई. 

शाजिया इल्‍मी ने इसके बाद कहा कि हमें पुलिस वहां से ले गई, नहीं तो हम और लड़ते. किसी भी मंच पर हमारे देश और प्रधानमंत्री को कोई कुछ भी कहेगा तो हम पूरी ताकत के साथ अपने देश के लिए बोलेंगे. उन्‍होंने कहा कि आप चाहें जहां भी हों, भले ही अकेले हों, लेकिन अपने देश के खिलाफ आप कुछ भी सुनेंगे तो उसका पुरजोर तरीके से विरोध करेंगे. शाजिया ने कहा कि पाकिस्‍तान समर्थकों की भीड़ ने उग्रता दिखाई और उनके साथ धक्‍कामुक्‍की भी की.