Rahul Gandhi ने फिर दोहराई कृषि कानून वापस लेने की मांग, कहा- हिंसा कोई हल नहीं
Advertisement
trendingNow1835834

Rahul Gandhi ने फिर दोहराई कृषि कानून वापस लेने की मांग, कहा- हिंसा कोई हल नहीं

Delhi Clash: प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी. डीटीसी बसों के शीशे तोड़ दिए. किसानों ने एक बस को पलटने की कोशिश भी की. किसान आंदोलनकारियों ने पुलिस पर डंडे से हमला किया. जिसके बाद पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: देश की राजधानी में किसान आंदोलन (Farmer's Protest) के नाम पर जमकर हिंसा फैलाई गई. गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड ( Tractor Parade) निकाल रहे आंदोलनकारियों ने दिल्ली के कई इलाकों में जमकर हंगामा किया. आंदोलनकारियों और दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के बीच हिंसक झड़प को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चिंता जताई है. कांग्रेस नेता ने कहा कि हिंसा समस्या का हल नहीं हो सकती है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि चोट किसी को भी लगे, नुकसान हमारे देश का ही होगा. इसलिए सरकार को कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए.

  1. दिल्ली की हिंसा पर राहुल गांधी का ट्वीट
  2. राहुल ने दोहराई कानून वापसी की मांग 
  3. हिंसा समस्या का हल नहीं: राहुल गांधी

देखिए राहुल गांधी का ट्वीट

ट्रैक्टर परेड के नाम पर हिंसा 

कई जगह अफरातफरी का माहौल नजर आया. आईटीओ (ITO) और फिर लाल किले (Red Fort) तक जमकर बवाल हुआ. आंदोलनकारियों ने दिल्ली को बंधक बनाने की कोशिश की और लाल किले पर अपना झंडा फहरा दिया. 
किसानों ने इंडिया गेट की तरफ बढ़ने की भी कोशिश की तो पुलिस ने इंडिया गेट जाने वाले रास्ते को ब्लॉक कर दिया है. ट्रैक्टर रैली के दौरान ITO के पास एक किसान की मौत हो गई है. ट्रैक्टर पलटने से किसान की मौत हुई है. 

ये भी पढ़ें- Farmer's Tractor Rally: Delhi में ITO के पास एक किसान की मौत, ट्रैक्टर पलटने से हुआ हादसा 

पुलिस पर हुआ पथराव

किसान प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की बैरिकेडिंग तोड़ दी. डीटीसी की बसों के शीशे तोड़ दिए गए. किसानों ने एक बस को पलटने की कोशिश भी की. आंदोलनकारियों ने पुलिस पर डंडे से हमला भी किया. जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे.

बवाल के बाद सोशल मीडिया पर स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव को लेकर लोग गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. लोग पूछ रहे हैं, अब योगेंद्र यादव कहां हैं जो शांतिपूर्ण प्रदर्शन का दावा कर रहे थे.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news