Bihar: वीआईपी के अध्यक्ष Mukesh Sahani ने किया NDA बैठक का बहिष्कार, अगले कदम को लेकर लग रहे कयास
Advertisement

Bihar: वीआईपी के अध्यक्ष Mukesh Sahani ने किया NDA बैठक का बहिष्कार, अगले कदम को लेकर लग रहे कयास

बिहार सरकार के मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) आजकल बीजेपी पर जबर्दस्‍त तरीके से खफा हैं. यह नाराजगी उन्‍होंने सार्वजनिक तौर पर जताई है.

फाइल फोटो

पटना: बिहार सरकार के मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) आजकल बीजेपी पर जबर्दस्‍त तरीके से खफा हैं. यह नाराजगी उन्‍होंने सार्वजनिक तौर पर जताई है. बीजेपी (BJP) पर भड़के मुकेश ने इसी सिलसिले में आज पटना में हुई एनडीए (NDA) विधायक दल की बैठक का बहिष्कार किया है. उनकी पार्टी के चार विधायकों में से एक भी इस बैठक में नहीं पहुंचा.

  1. NDA विधायक दल की बैठक का बहिष्कार
  2. मुकेश साहनी ने जताई थी अपनी नाराजगी
  3. 'अपने विधायकों के साथ बैठक से दूर रहे'

क्या करेंगे मुकेश सहनी?

बैठक के बहिष्कार के बाद अब सूबे के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर कई कयास लग रहे हैं. अब देखना होगा कि मुकेश सहनी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की सरकार के लिए खतरा बनेंगे या चुपचाप मान जाएंगे. इस बीच सहनी ने कहा, 'मोदी जी कहते हैं सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास. लेकिन यूपी (UP) में सबका विश्वास नही दिख रहा. ये हमारी ताकत है कि यूपी में 5 हजार पुलिस उतारा गया. सीएम योगी की मंशा छोटे लोगो को आगे बढ़ने से रोकना है. हमारी जब बात नही सुनी जाती  तब बैठक में रहने का कोई मतलब नहीं है' 

ये भी पढ़ें- Black Money पर सरकार का संसद में जवाब- 'स्विस बैंकों में कितना काला धन गया, कोई अनुमान नहीं'

सहनी ने ये भी कहा कि हम एनडीए (NDA) में हैं तो सभी को उसी हिसाब से चलना चाहिए. बिहार में हम नीतीश सरकार के साथ है. लेकिन घटक दल का रवैया सही नहीं है.

क्यों नाराज हैं सहनी?

दरअसल सहनी की पार्टी वीआइपी, यूपी के लखनऊ और वाराणसी सहित तमाम बड़े शहरों में फूलन देवी की प्रतिमा स्‍थापित करना चाहते थे. इस सिलसिले में जब सहनी वाराणसी पहुंचे तो वहां उन्‍हें एयरपोर्ट से बाहर ही नहीं निकलने दिया गया और दूसरी फ्लाइट से कोलकाता भेज दिया गया. साथ ही फूलन देवी की प्रतिमा को प्रशासन ने जब्‍त कर लिया. इससे नाराज सहनी ने यूपी में भाजपा को सबक सिखाने के लिए 150 से अधिक सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारने का एलान किया था.

LIVE TV

 

Trending news