Maharashtra: कोविड अस्पताल में आग से 14 मरीजों की मौत, उद्धव ठाकरे के मंत्री बोले- यह नेशनल न्यूज नहीं
Advertisement
trendingNow1889012

Maharashtra: कोविड अस्पताल में आग से 14 मरीजों की मौत, उद्धव ठाकरे के मंत्री बोले- यह नेशनल न्यूज नहीं

महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार में शुक्रवार को विजय वल्लभ हॉस्पिटल (Fire in Hospital) के आईसीयू में आग लगने से 14 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बाद स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि यह कोई राष्ट्रीय मुद्दा नहीं है.

उद्धव ठाकरे और राजेश टोपे (फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार में शुक्रवार को एक हॉस्पिटल (Fire in Hospital) के आईसीयू में आग लगने के बाद 14 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. इस बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने विवादित बयान दिया है और कहा है कि यह कोई राष्ट्रीय मुद्दा नहीं है.

पीएम मोदी से इन मुद्दों पर करेंगे बात

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ मुख्यमंत्रियों की मीटिंग का जिक्र करते हुए राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से कई मुद्दों का उठाया जाएगा. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी के साथ मीटिंग में ऑक्सीजन, रेमडेसिविर को लेकर बात करेंगे. विरार में आग लगने की घटना, नेशनल न्यूज नहीं है, लेकिन हम राज्य सरकार की तरफ से पूरी मदद करेंगे.'

एसी में ब्लास्ट होने के बाद लगी आईसीयू वॉर्ड में आग

घटनास्थल पर मौजूद एक अधिकारी ने बताया, 'आईसीयू वॉर्ड में एसी में ब्लास्ट होने के बाद आग लगी थी. आईसीयू में कोरोना संक्रमित कुल 17 लोगों को एडमिट किया गया था, जिसमें से 14 लोगों की मौत हुई है.' उन्होंने बताया, 'आग लगने के बाद फायर ब्रिग्रेड, हॉस्पिटल स्टाफ और पुलिस के जवान ने जब मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करना शुरू किया, तब पता चला कि आईसीयू के 14 मरीजों की मौत हो चुकी है.'

लाइव टीवी

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अस्पताल में आग लगने से कोविड-19 के 14 मरीजों की मौत पर शोक व्यक्त किया और स्थानीय प्रशासन को हादसे की जांच के आदेश दिए. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि उद्धव ठाकरे ने आग लगने की घटना की जानकारी मिलने पर प्रशासनिक अधिकारियों से बात की.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news