वीरेंद्र सहवाग की अपील, कहीं भी किसी फौजी को देखो सैल्यूट ठोको
Advertisement

वीरेंद्र सहवाग की अपील, कहीं भी किसी फौजी को देखो सैल्यूट ठोको

भारत के जवान सीमा पर रहकर देश की रक्षा करते है. देश के जवान अपने घर से दूर रहते है. वे बिना डरे अपने सीने पर दुश्मन की गोली खाने को तत्पर रहते है ताकि देश की आम जनता देश में चैन से सो सके. 

वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय सेना को लेकर की एक अपील

नई दिल्ली : भारत के जवान सीमा पर रहकर देश की रक्षा करते है. देश के जवान अपने घर से दूर रहते है. वे बिना डरे अपने सीने पर दुश्मन की गोली खाने को तत्पर रहते है ताकि देश की आम जनता देश में चैन से सो सके. 

VIDEO: ऐसा क्या हुआ कि भारतीय सेना का दिल्ली एयरपोर्ट पर तालियों से हुआ वेलकम

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में सेना के जवान के स्वागत का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में सेना के जवान जैसे ही एयरपोर्ट पर कदम रखते हैं, वहां खड़े लोग तालियों से उनका स्वागत करने लगते है. जवान खुशी से उनका धन्यवाद करते हैं. इस वीडियो को मेजर गौरव आर्य ने अपने टि्वटर हैंडल पर शेयर किया है. 

मेजर गौरव आर्य के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने लोगों से एक अपील की है. सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा है- कहीं भी किसी फौजी को देखो सैल्यूट ठोको #FaujiKoDekhoSaluteThoko. उन्होंने लिखा- देश के सच्चे हीरोज को सम्मानित करने का बेहतरीन तरीका. 

कश्मीर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. रोज घाटी को लेकर नए नए वीडियो सामने आते ही रहते हैं. लेकिन इस बार दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे का एक वीडियो सामने आया है. इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से गुजर भारतीय सेना के जवानों को देखकर वहां मौजूद लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया. लोगों के इस अभिवादन से खुश सेना के जवानों ने भी लोगों से हाथ मिलाकर उनका समर्थन किया.

पीएम मोदी ने की थी अपील 

मेजर गौरव आर्य ने अपने टि्वटर हैंडल में लिखा कि तीन बजे आईजीआई एयरपोर्ट में भीड़ ने जैसे ही सेना को जवानों को देखा, वैसे ही वह तालियां बजाने लगे. दरअसल पिछले साल भोपाल में शौर्य स्मारक का उदघाटन करते वक्त पीएम मोदी ने सेना के जवानों को सम्मान देने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि विदेशों में जब भी लोग सेना के जवान रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट में देखते हैं तो उनके लिए खड़े होकर तालियां बजाते हैं. 

पीएम ने अपील की थी कि भारत में भी हम भी इसी परंपरा का पालन करें. ये छोटी-छोटी चीजें हमारे जिंदगी को बदल सकती हैं.

Trending news