दुबई जा रहा था, दिल्ली हवाई अड्डे पर 43 लाख रुपये के विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया
Advertisement
trendingNow11059477

दुबई जा रहा था, दिल्ली हवाई अड्डे पर 43 लाख रुपये के विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया

दिल्ली हवाई अड्डे पर 43 लाख रुपये के विदेशी मुद्रा के साथ दुबाई जाने वाला यात्री पकड़ा गया. अधिकारी ने बताया कि भारी मात्रा में बिना दस्तावेजों के यूरो, साऊदी रियाल और यूएई दिरहम ले जा रहा था. 

दुबई जा रहा था, दिल्ली हवाई अड्डे पर 43 लाख रुपये के विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया

नई दिल्ली: दुबई जा रहे एक भारतीय यात्री को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के कर्मियों ने बृहस्पतिवार को यहां हवाई अड्डे पर बिना वैध दस्तावेजों के 43 लाख रुपये से अधिक मूल्य की विदेशी मुद्रा ले जाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

  1. विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया यात्री
  2. दुबई जा रहा था यात्री
  3. दिल्ली हवाई अड्डे पर पकड़ा गया

सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी जानकारी

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि यात्री अपने साथ 50,000 यूरो (Euro) , 6,000 सऊदी रियाल (Saudi Riyal) और 440 यूएई दिरहम (UAE Dirham) ले जा रहा था. उन्होंने बताया कि उसे इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर सुरक्षा जांच (Security Check) के दौरान रोका गया.

ये भी पढें: नए साल पर मुंबई में हो सकता है आतंकी हमला, रद्द हुई पुलिसकर्मियों की छुट्टियां

वैध दस्तावेज नहीं कर सका प्रस्तुत

उन्होंने बताया कि बाद में व्यक्ति को सीमा शुल्क अधिकारियों (Customs Officials) को सौंप दिया गया क्योंकि वह विदेशी मुद्रा (Foreign Currency) ले जाने के लिए वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका. अधिकारी ने कहा कि यात्री के हैंडबैग में रखी गई विदेशी मुद्रा की कीमत 43 लाख रुपये से अधिक है.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news