Himachal Next CM: हिमाचल में कांग्रेस के पास 43 विधायकों का समर्थन? सुखविंदर सिंह सुक्खू बोले- 3 निर्दलीय के साथ बीजेपी MLA भी संपर्क में
Advertisement

Himachal Next CM: हिमाचल में कांग्रेस के पास 43 विधायकों का समर्थन? सुखविंदर सिंह सुक्खू बोले- 3 निर्दलीय के साथ बीजेपी MLA भी संपर्क में

Himachal Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने खुद के सीएम पद की रेस में शामिल होने से इनकार करते हुए बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी के पास कुल 43 विधायकों का समर्थन है. ऐसे में पार्टी में किसी भी तरह की टूट का कोई सवाल ही नहीं पैदा होता है.

फाइल

Himachal CM Face row: हिमाचल प्रदेश में कौन मुख्यमंत्री बनेगा अभी इस पर सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच देवभूमि हिमाचल में प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई कांग्रेस पार्टी के नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यह दावा करते हुए सनसनी फैला दी है कि बीजेपी के कुछ विधायक कांग्रेस में शामिल होने के लिए उनके साथ संपर्क में हैं. सुक्खू ने कहा देवभूमि हिमाचल में कांग्रेस पार्टी के पास 43 विधायकों का समर्थन हैं. जिसमें से तीन निर्दलीय विधायक हैं वहीं बीजेपी के कुछ एमएलए भी उनके साथ आ सकते हैं.

बीजेपी विधायक भी संपर्क में: सुक्खू

आपको बताते चलें कि 8 दिसंबर को हुई मतगणना में कांग्रेस ने 40 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया था. इसके बावजूद अभी तक सीएम के चेहरे पर कोई फैसला नहीं हो पाया है. नवंबर में हुए विधानसभा चुनाव में करीब 76.44 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले थे.

कहीं कोई हॉर्स ट्रेडिंग नहीं: कांग्रेस

कांग्रेस विधायक दल की बैठकें लगातार जारी है. हिमाचल कांग्रेस में हलचल बनी हुई है. इस बीच पार्टी ने जानकारी दी है कि सभी विधायकों ने पार्टी हाईकमान को सीएम का चेहरा चुनने के लिए अधिकृत कर दिया है. मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पार्टी हाईकमान जिसे भी चाहे नेता चुन सकता है. पार्टी की तरफ से यह भी कहा गया है कि दिल्ली से पहुंचे पार्टी ऑब्जर्वर शनिवार देर शाम या रविवार तक अपनी रिपोर्ट हाईकमान को देंगे. किसी विधायक ने कोई नाम नहीं रखा है. इसलिए सीएम पद और कैबिनेट को लेकर जल्द ही फैसला हो जाएगा. हिमाचल कांग्रेस में कहीं कोई गुटबाजी नहीं है. यहां हॉर्स ट्रेडिंग (HORSE TRADING) नहीं हो सकती है, हमारा स्पष्ट बहुमत है. हम बस किसी के खिलाफ कुछ बोल नहीं रहे हैं. पार्टी में विधायकों के टूटने का सवाल ही नहीं पैदा होता है. ऐसी सभी खबरें बेबुनियाद है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news