Weather Forecast: अगले दो दिन जमकर बरसेंगे मेघ, इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

Weather Forecast: अगले दो दिन जमकर बरसेंगे मेघ, इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Forecast: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से उमस भरी गर्मी का दौर जारी है. वहीं मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. यहां जानिए आपके राज्य के मौसम का हाल...

Weather Forecast: अगले दो दिन जमकर बरसेंगे मेघ, इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Forecast Update Today: देशभर में मानसून का दूसरा फेज शुरू हो चुका है. इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में तेज बारिश की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है. भारत मौसम विभाग (IMD) ने ओडिशा, छत्तीसगढ़, गुजरात, गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तेलंगाना में अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. इसके साथ ही उत्तराखंड में तेज बारिश के मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में बारिश का दौर हल्का

IMD के मुताबिक, राजधानी दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में बादल छाए रहेंगे. साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा. दिल्ली में एक बार फिर से उमस भरी गर्मी पड़ रही है. बारिश का दौर हल्का हो चुका है इसके 15 अगस्त के बाद से फिर सक्रिय होने के आसार हैं. 

राजस्थान के कई जिलों में अलर्ट जारी

राजस्थान की राजधानी जयपुर में मौसम विभाग ने आज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने राजस्थान के करीब डेढ़ दर्जन जिलों में अलर्ट जारी किया है. कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश होने की संभावना है. साथ ही इस दौरान 1-2 स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

ओडिशा के कई जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बारगढ़, संबलपुर, अंगुल और क्योंझर जिलों में कुछ स्थानों पर 204 मिमी से अधिक बारिश होने की चेतावनी जारी की है. विभाग ने बुधवार को झारसुगुडा, सुंदरगढ़, संबलपुर, क्योंझर, देवगढ़, अंगुल, मयूरभंज, बालासोर और बारगढ़ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट किया है, जिसके तहत बहुत भारी स्तर की बारिश होने का अनुामन जताया जाता है.

बिहार और झारखंड में अलर्ट

इसके अलावा बिहार और झारखंड के कई इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है. झारखंड की राजधानी रांची समेत लातेहार, लोहरदगा जिले के कुछ हिस्सों में वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news