Delhi NCR Weather: इस तारीख से पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट
Advertisement

Delhi NCR Weather: इस तारीख से पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Delhi NCR Weather: अब दिन में भी गर्म कपड़े निकाल लीजिए. मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में कड़ाके की ठंड (Cold) को लेकर अलर्ट जारी किया है. 

 

Delhi NCR Weather: इस तारीख से पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Delhi NCR Weather: दिसंबर शुरू हो चुका है. इसके बावजूद लोगों को अभी तक कड़ाके वाली सर्दी (Cold) का अहसास नहीं हुआ है. हालांकि अब मौसम पर बड़ा अपडेट (Weather Forecast for Delhi NCR) सामने आया है.

  1. 5-6 दिसंबर को हो सकती है बारिश-बर्फबारी
  2. सक्रिय हो रहा पश्चिम विक्षोभ
  3. दिन के तापमान में भी आएगी गिरावट 

5-6 दिसंबर को हो सकती है बारिश-बर्फबारी

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर भारत के कई पहाड़ी और मैदानी हिस्सों में बारिश हो सकती है. विभाग कहना है कि 5-6 दिसंबर को उत्तराखंड और हिमाचल में भारी बर्फबारी हो सकती है. वहीं उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में तेज बारिश का अनुमान है. बारिश और बर्फबारी के बाद उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में कड़ाके की सर्दी (Cold) पड़ेगी.

सक्रिय हो रहा पश्चिम विक्षोभ

मौसम विभाग के अनुसार 5-6 दिसंबर को एक और पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है. इससे दिल्ली और एनसीआर (Delhi NCR) के इलाकों में बारिश (Rain) होगी. इससे मौसम का मिजाज अचानक पलटी खाएगा. बारिश होने से दिन और रात के तापमान में गिरावट आएगी. जिससे रात के साथ ही दिन में भी ठंड का प्रकोप बढ़ जाएगा.

ये भी पढ़ें- सावधान! आ रहा है 'जवाद' तूफान, जमकर मचाएगा तबाही; 107 ट्रेनें रद्द

दिन के तापमान में भी आएगी गिरावट 

विभाग के मुताबिक फिलहाल अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस चल रहा है. बारिश (Rain) के बाद इस तापमान में करीब 4-5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आएगी. इससे लोगों को दिन में भी कंपकंपाने वाली सर्दी का अहसास होगा. ऐसे में मौसम की मार से बचने के लिए दिन में भी गरम कपड़े पहन लेना बेहतर रहेगा.

LIVE TV

Trending news