Weather Update Today: गर्मी से आज भी रहेगी राहत, हल्की बारिश से मौसम बना रहेगा सुहावना; जान लें अगले 3 दिनों का अपडेट
Advertisement

Weather Update Today: गर्मी से आज भी रहेगी राहत, हल्की बारिश से मौसम बना रहेगा सुहावना; जान लें अगले 3 दिनों का अपडेट

Weather Forecast Today: गुरुवार से सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम सुहावना बना हुआ है. लेकिन यह राहत कब तक रहेगी, इसके बारे में मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. 

 

Weather Update Today: गर्मी से आज भी रहेगी राहत, हल्की बारिश से मौसम बना रहेगा सुहावना; जान लें अगले 3 दिनों का अपडेट

Weather Update of 21 April 2023: देश के कई हिस्से इन दिनों तेज गर्मी से तप रहे हैं. हालांकि गुरुवार से सक्रिय हुए पश्चिम विक्षोभ से अधिकतम तापमान 2-3 डिग्री सेल्सियस तक नीचे गिर गया है. इसके बावजूद गर्मी अब भी लोगों के पसीने निकाल रही है. वहीं मौसम विभाग ने लेटेस्ट अपडेट जारी करके बताया है कि बादलों की आवाजाही की वजह से आने वाले दो-तीन दिनों तक तापमान में कुछ गिरावट होगी. इससे लोगों को फिलहाल लू से राहत रहेगी. हालांकि इसके बाद फिर से गर्मी बढ़नी शुरू हो जाएगी. 

इन राज्यों में आज होगी बारिश

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में जम्मू और कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश (Weather Update Today) हुई है. वहीं ऊपरी इलाकों में छिटपुट बर्फबारी हुई. हरियाणा, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मध्य महाराष्ट्र और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़े. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, केरल और मराठवाड़ा और दक्षिण गुजरात में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई है. पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य और पूर्वी भारत के कई हिस्सों, गुजरात और महाराष्ट्र के आंतरिक हिस्सों में अधिकतम तापमान 40 और 44 डिग्री के बीच रहा. जबकि गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर लू की स्थिति रही.

अगले 24 घंटों में ऐसा रहेगा मौसम 

एजेंसी के अनुसार अगले 24 घंटों में सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड और उत्तरी पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें (Weather Update Today) पड़ सकती हैं. जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जबकि ऊंचे पहाड़ी इलाकों में छिटपुट बर्फबारी हो सकती है. तेलंगाना, केरल और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर 1 या 2 स्थानों पर भी हल्की बारिश हो सकती है. लक्षद्वीप में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. 

दिल्ली-एनसीआर का जान लें हाल

दिल्ली एनसीआर की बात करें तो आज 21 अप्रैल को भी मौसम (Weather Update Today) सुहावना बना रहेगा. कई इलाकों के ऊपर बादल छाए रहेंगे और कई जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि 22 अप्रैल के बाद मौसम फिर से गरम होना शुरू हो जाएगा. यूपी की की बात करें तो पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश का सबसे गर्म स्थान झांसी रहा. वहां पर अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अगले 24 घंटों में यूपी के अधिकतर हिस्सों में मौसम आमतौर पर सूखा रहने का अनुमान है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी

Trending news