दिल्ली-NCR में जोरदार बारिश, वीकेंड पर घर लौट रहे लोग फंसे, रात तक बरसेंगे बदरा!
Advertisement
trendingNow12376388

दिल्ली-NCR में जोरदार बारिश, वीकेंड पर घर लौट रहे लोग फंसे, रात तक बरसेंगे बदरा!

Delhi NCR: मौसम विभाग के मुताबिक ये बारिश अभी थमने वाली नहीं है. अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होती रहेगी. फिलहाल शुक्रवार के लिए अगर कोई जरूरी काम है तो उसे जल्दी से निपटा लें क्योंकि रात भर बारिश होने की संभावना है.

दिल्ली-NCR में जोरदार बारिश, वीकेंड पर घर लौट रहे लोग फंसे, रात तक बरसेंगे बदरा!

Weather In Delhi: शुक्रवार सुबह की बारिश के बाद शाम को भी झमाझम बारिश हुई है. दिल्ली ने सावन का जमकर स्वागत किया! आसमान से मानो पानी की बौछार हो रही हो. घने काले बादल पूरे शहर पर छाए हुए हैं और सड़कें तालाब बन गई हैं. हवा भी इतनी तेज़ चल रही है मानो कुछ उड़ जाए. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद जैसे शहरों में तो मानो पानी ही पानी हो गया हो. कई इलाकों में तो पानी भर गया है. मौसम विभाग ने भी चेतावनी दी है कि अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा.

 शाम को भी जोरदार बारिश

दिल्लीवासी अपने घरों में रहकर गर्म चाय की चुस्की लेते हुए इस बारिश का लुत्फ उठाएं. याद रखें, बारिश के बाद ही तो इंद्रधनुष निकलता है! असल में दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार सुबह बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके बाद शाम को भी जोरदार बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, ये बारिश अभी थमने वाली नहीं है. अगले कुछ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश होती रहेगी. तो दोस्तों, अगर आपका कोई जरूरी काम है तो उसे जल्दी से निपटा लें क्योंकि रात भर बारिश होने की संभावना है.

 तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह आर्द्रता का स्तर 85 प्रतिशत दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं. राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 59 दर्ज किया गया जो संतोषजनक की श्रेणी में आता है. 

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news