Weather News: आ गया मौसम पर सबसे बड़ा अपडेट, झमाझम बारिश के लिए तैयार रहें दिल्लीवाले!
Advertisement
trendingNow11770190

Weather News: आ गया मौसम पर सबसे बड़ा अपडेट, झमाझम बारिश के लिए तैयार रहें दिल्लीवाले!

Heavy Rain with Thunder: देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को मध्यम बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ने और तेज हवाएं चलने की संभावना है. भारत के मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी है. कई जगहों पर बूंदाबांदी होने के कारण शुक्रवार को मौसम काफी सुहाना रहा. जानिए कैसा रहेगा शनिवार का मौसम?

फाइल फोटो

Delhi Weather Update: राजधानी दिल्ली में बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया है. मानसून की वजह से पूरे दिल्ली-एनसीआर में घने बादल छाए हुए हैं. गर्मी से परेशान दिल्लीवासियों को लंबे समय बाद राहत मिली है लेकिन रुक-रुक कर हो रही बारिश की वजह से दिल्ली की सड़कों पर पानी जमा हो रहा है जिसकी वजह से लोगों को दिक्कत हो रही है. अब जान लीजिए दिल्ली में शनिवार को मौसम कैसा रहने वाला है?

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को मध्यम बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ने और तेज हवाएं चलने की संभावना है. भारत के मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी है. कई जगहों पर बूंदाबांदी होने के कारण शुक्रवार को मौसम काफी सुहाना रहा. दिल्ली की सफदरजंग ऑब्जर्वेटरी (Safdarjung Observatory) में शहर का न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मूसलाधार बारिश के आसार

मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार को कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार शहर का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. आपको बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को आर्द्रता का स्तर 93 से 70 प्रतिशत के बीच रहा. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने येलो अलर्ट  (Yellow Alert) जारी करते हुए चेतावनी दी है कि मूसलाधार बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर सकता है और शहर की कई जरूरी सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है. 

मौसम विभाग ऐसे देता है अलर्ट

आपको बता दें कि मौसम विभाग (IMD) देश में मौसम संबंधी अलर्ट जारी करने के लिए चार रंगों का उपयोग करता है. ग्रीन कलर का मतलब है कि किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं है. येलो कलर का मतलब है कि नजर रखें और निगरानी करते रहें. ऑरेंज और रेड अलर्ट खतरे का निशान होता है, इसमें सरकार खुद आगे आकर आम जनता की मदद करती है.

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news