Weather News: भयंकर गर्मी के बीच राहत की खबर, Delhi-NCR में आज फिर होगी बारिश
Advertisement

Weather News: भयंकर गर्मी के बीच राहत की खबर, Delhi-NCR में आज फिर होगी बारिश

IMD Prediction Rain In Delhi: दिल्ली-एनसीआर में बीती रात हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. आज सुबह दिल्ली का अधिकतम तापमान घटकर 32 डिग्री सेल्सियस हो गया.

फाइल फोटो | फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: भीषण गर्मी के बीच दिल्ली (Rain In Delhi) और आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए राहत की खबर (Delhi Weather News) है. मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, आज फिर से दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है. लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

  1. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा
  2. 20-40 किमी/घंटा की स्पीड से चलेंगी हवाएं
  3. यूपी, हरियाणा और पंजाब में भी बारिश का अनुमान

IMD ने जताई बारिश होने की संभावना

जान लें कि मौसम विभाग (IMD) ने अगले 2 घंटों के दौरान एनसीआर (मानेसर, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा), खतौली, मोदीनगर, हापुड़ (यूपी), भिवाड़ी (राजस्थान) के आसपास के इलाकों में 20-40 किमी/घंटा की स्पीड से हवाओं के चलने के साथ-साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.

भीषण गर्मी से मिली राहत

हालांकि कल देर रात दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश (Rain In Delhi NCR) से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है. बारिश से तापमान में गिरावट (Drop In Temperature) आई है.

ये भी पढ़ें- युवती ने अपनी जान लेने से पहले किया इमोशनल पोस्ट, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

तापमान में दर्ज की गई गिरावट

बता दें कि आज सुबह दिल्ली का अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 32 डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिल्ली समेत इन राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि मॉनसून दिल्ली और पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ सकता है. इस वजह से 9 जुलाई से पूर्वोत्तर भारत (Eastern India) में बारिश की तीव्रता कम होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- 'स्टूडेंट के साथ संबंध बनाना मेरा संवैधानिक अधिकार', महिला टीचर के बयान पर मचा बवाल

जान लें कि आज (शुक्रवार को) उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, केरल, कर्नाटक, ओडिशा, झारखंड और तमिलनाडु सहित कई राज्यों में बारिश हो सकती है. इससे तापमान में कमी आ सकती है.

LIVE TV

Trending news