Weather Forecast: अगले 2 दिन में एकदम करवट लेगा मौसम! यहां गिरेंगे ओले, IMD ने दी ये चेतावनी
Advertisement
trendingNow11644666

Weather Forecast: अगले 2 दिन में एकदम करवट लेगा मौसम! यहां गिरेंगे ओले, IMD ने दी ये चेतावनी

IMD Predictions: भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने आंधी-पानी आने का अनुमान जताया है. इसके अलावा ओले गिरने की संभावना भी जताई गई है. आइए जानते हैं कि मौसम में कितना बदलाव होगा.

Weather Forecast: अगले 2 दिन में एकदम करवट लेगा मौसम! यहां गिरेंगे ओले, IMD ने दी ये चेतावनी

Weather Today: मौसम (Weather) एकदम करवट लेने वाला है. इसकी चेतावनी मौसम विभाग (IMD) ने दे दी है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले दो दिन में आंधी-पानी आ सकता है. इसका असर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), ओडिशा (Odisha), महाराष्ट्र (Maharashtra) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में दिखाई देगा. इसके अलावा देश के अधिकतर इलाकों में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले 5 दिन में अधिकतम तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस तक ऊपर जा सकता है. दिल्ली में धूप खिली रहने का पूर्वानुमान भी जताया गया है. आइए जानते हैं कि देश के अलग-अलग हिस्सों में आने वाले दिनों में कैसा मौसम रह सकता है?

कैसा रहेगा मौसम?

बता दें कि दिल्ली में शनिवार को तेज धूप निकली. इसके अलावा अधिकतम तापमान मौसम के औसत तापमान से 1 डिग्री सेल्सियस कम 34.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि आज (रविवार को) भी मौसम ऐसा ही रह सकता है. दिल्ली में अधिकतम तापमान आज 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.

एयर क्वालिटी इंडेक्स में क्या होगा सुधार?

मौसम विभाग के मुताबिक,  शनिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान मौसम के एवरेज से 6 डिग्री कम 14.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) शाम के लगभग 7 बजे 168 पर मध्यम श्रेणी में था. जान लें कि 0 से 50 एक्यूआई अच्छा, 51 से 100 तक संतोषजनक, 101 से 200 तक मध्यम, 201 से 300 तक खराब, 301 से 400 तक बेहद खराब और 401 से 500 तक गंभीर माना जाता है.

यहां है ओले गिरने की संभावना

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के भोपाल समेत राज्य के कुछ हिस्सों में शनिवार को ओले गिरे और बारिश के साथ आंधी-तूफान आया. आईएमडी के भोपाल केंद्र के डायरेक्टर बालासुब्रमण्यम ने कहा कि एमपी में आज (रविवार को) भी ऐसा ही मौसम रह सकता है. उन्होंने बताया कि वेस्टर्न राजस्थान में चक्रवाती हवाओं और केरल से मध्य महाराष्ट्र तक कम दबाव की रेखा के कारण मध्य प्रदेश में नमी है. तेज हवाएं, ओलावृष्टि और बारिश हो रही है.

(इनपुट- भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news