Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम का मिजाज, गरज के साथ बारिश; छाया घना अंधेरा
Advertisement
trendingNow1864093

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में अचानक बदला मौसम का मिजाज, गरज के साथ बारिश; छाया घना अंधेरा

Weather Update: दिल्ली में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है और दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई है. अचानक से बदले मौसम की वजह से कई इलाकों में अंधेरा छा गया है.

दिल्ली में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. (फोटो सोर्स- एएनआई)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है और कई इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश (Delhi-NCR Rain) शुरू हो गई है. दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई है. अचानक से बदले मौसम की वजह से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अंधेरा छा गया है और लोगों को अपनी गाड़ियों की लाइट्स ऑन करने निकलना पड़ा है.

बारिश से पहले दर्ज हुआ था रिकॉर्ड तापमान

बता दें कि बारिश से पहले पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में रिकॉर्ड तापमान दर्ज किया गया था. गुरुवार (11 मार्च) का दिन पिछले नौ सालों में सबसे गर्म दर्ज किया गया और तापमान 35 डिग्री सेल्सियस पार कर गया था. हालांकि बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

दिन में भी हो सकती है बारिश

बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली में गरज के साथ ओले पड़ने का पूर्वानुमान लगाया था. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज दिन में भी दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश होने की आशंका है और साथ ही कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं. इससे पहले मंगलवार रात करीब 9 बजे दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई थी.

लाइव टीवी

लू चलने के 60 प्रतिशत आसार

इससे पहले मौसम विभाग ने गर्मी को लेकर पूर्वानुमान जारी किया था और बताया था कि मार्च से लेकर मई तक लू चलने के 60 प्रतिशत आसार हैं. इस दौरान तापमान भी सामान्य से अधिक रहने की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा था कि दिल्ली-एनसीआर में मार्च से मई तक लू चलने और दिन व रात के तापमान के सामान्य से अधिक रहने के आसार हैं.

सामान्य से 0.5 डिग्री अधिक रह सकता है तापमान

मृत्युंजय महापात्रा ने बताया था कि हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में तापमान सामान्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस तक अधिक होने और लू चलने की 60 प्रतिशत संभावना है. महापात्रा ने कहा, 'पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली ऐसे क्षेत्र हैं, जहां अधिकतम और न्यूनतम, दोनों मामलों में तापमान सामान्य से ऊपर रहने की संभावना है. इन क्षेत्रों में लू चलने के साथ रात और दिन गर्म होने की आशंका है.'

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news