लेबांग की रैली में बोले अमित शाह, बीजेपी और गोरखाओं की जोड़ी भगवान ने बनाई; किए बड़े ऐलान
Advertisement
trendingNow1883434

लेबांग की रैली में बोले अमित शाह, बीजेपी और गोरखाओं की जोड़ी भगवान ने बनाई; किए बड़े ऐलान

West Bengal Assembly Election 2021: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दीदी ने अनेकों की हत्या कराई और अनेकों पर केस कर दिए. बीजेपी की सरकार आने के एक सप्ताह के अंदर गोरखाओं पर लगे राजनीतिक मुकदमे वापस लेने का काम करेंगे. 

बंगाल में लेबांग की रैली में गृ​ह मंत्री अमित शाह

दार्जिलिंग: पश्चिम बंगाल में लेबांग की रैली में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव (West Bengal Elections) हम सभी की एक प्रकार से परीक्षा है. भाजपा (BJP) और गोरखा की एकता को तोड़ने का घिनौना प्रयास TMC और दीदी ने किया है. दीदी और TMC को मुंहतोड़ जवाब देना है. उनको समझाना है कि ऐसे जुल्म करके आप हमें तोड़ नहीं सकती.

'स्वतंत्रता संग्राम में दार्जीलिंग की बहुत बड़ी भूमिका' 

इसके साथ ही चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने क​हा कि भाग्यशाली हूं कि आज आप लोगों के बीच में आया ​हूं. स्वतंत्रता संग्राम में दार्जीलिंग ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई. आज मैं यहां आया हूं, तब सबसे पहले तेनजिंग, इंद्रबहादुर राय को याद करते हुए में अपनी बात शुरू करना चाहता हूं. अमित शाह ने कहा कि दार्जीलिंग देश के सबसे सुंदर स्थानों में से एक है. इस जगह ने देश की आजादी की जंग में बहुत बड़ी भूमिका निभाई, लेकिन दार्जीलिंग के विकास को कांग्रेस, कम्युनिस्ट और ममता बनर्जी ने फुल स्टॉप लगा दिया.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि एक बार मोदी जी को मैंडेट दीजिए. पांच साल के अंदर यहां की सभी समस्या को खत्म करेंगे. देश के लिए लड़ने वालो की सूची में गोरखा जवान का नाम सबसे आगे होता है. 

गोरखाओं पर लगे राजनीतिक मुकदमे वापस लेने का ऐलान

अमित शाह ने कहा कि दीदी ने अनेकों की हत्या कराई और अनेकों पर केस कर दिए. बीजेपी की सरकार आने के एक सप्ताह के अंदर गोरखाओं पर लगे राजनीतिक मुकदमे वापस लेने का काम करेंगे. दो मई को जब बीजेपी जीत कर आएगी तो यहां दीये जलाएंगे.

अमित शाह ने रैली में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 11 गोरखा जातियों को अनुसूचित जनजाति सूची में रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि गोरखाओं और बीजेपी का पवित्र गठबंधन है जिसे आज मैं ताकत देने आया हूं. गोरखाओं की समस्याओं का स्थायी रास्ता बीजेपी की केंद्र और राज्य सरकार मिलकर निकालेगी और आपको आंदोलन नहीं करना पड़ेगा.

चाय बागान के मजदूरों लिए बड़ा संकल्प

 वहीं चाय बागान श्रमिकों के लिए भी गृह मंत्री ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि एक हजार करोड़ रुपया चाय बागान के मजदूरों के लिए बीजेपी खर्च करने वाली है. चाय बागानों के मजदूरों का वेतन 350 रुपया प्रतिदिन करने का हमारा संकल्प है.

शिक्षकों की भर्ती में भ्रष्टाचार का मुद्दा

अमित शाह ने यहां जम्मू कश्मीर का भी जिक्र किया और कहा कि जम्मू-कश्मीर में  पंचायत चुनाव नहीं होता था, लेकिन बीजेपी ने वहां चुनाव करवाया. यहां भी जीतने के बाद बीजेपी चुनाव कराएगी. उन्होंने शिक्षकों की भर्ती में भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाया और कहा कि बीजेपी अगर सत्ता में आती है, तो हम जांच के बाद सबको जेल में डालेंगे. 

ये भी पढ़ें: क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन? जानें किस राज्य सरकार का क्या है फैसला 

'एनआरसी आए तो भी गोरखाओं को डरने की जरूरत नहीं'

व​हीं एनआरसी पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एनआरसी आए तो भी गोरखाओं को डरने की जरूरत नहीं है. ममता दीदी गोरखाओं को डराना चाहती हैं, लेकिन गोरखा युवा आपसे नहीं डरेगा दीदी. 

उन्होंने कहा कि कोई गोरखा कभी घुसपैठिया नहीं हो सकता है. दीदी ने हमारे बीच भेद डालने की कोशिश की है. मैं बताना चाहता हूं कि दीदी बीजेपी और गोरखा के अंदर फूट डालने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन वो जीत नहीं सकतीं.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news