West Bengal Election 2021: Mamata Banerjee ने बताया गोत्र तो Asaduddin Owaisi ने किया पलटवार
Advertisement

West Bengal Election 2021: Mamata Banerjee ने बताया गोत्र तो Asaduddin Owaisi ने किया पलटवार

West Bengal Assembly Election 2021: चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपना गोत्र शांडिल्य बताया था. इसे लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने निशाना साधा है.

फाइल फोटो.

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) द्वारा अपना गोत्र बताए जाने के बाद बीजेपी सहित तमाम दल निशाना साध रहे हैं. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. 

क्या है मामला

दरअसल, एक सभा के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा, 'मैंने मंदिर का दौरा किया जहां पुजारी ने मेरा गोत्र पूछा. मैंने कहा मां, माटी, मानुष. यह मुझे त्रिपुरा के त्रिपुरेश्वरी मंदिर की याद दिलाता है, जहां पुजारी ने मुझसे मेरा गोत्र पूछा और मैंने मां, माटी, मानुष कहा था. वास्तव में मैं शांडिल्य हूं.' ममता के इस बयान के बाद से वे राजनीतिक दलों के निशाने पर हैं.

'मेरे जैसे लोगों का क्या?'

ममता द्वारा गोत्र बताए जाने पर AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा, 'मेरे जैसे लोगों का क्या होना चाहिए? जो न तो शांडिल्य हैं और न ही जनेऊधारी. ओवैसी ने एक ट्वीट में कहा, 'हमारे जैसे लोग जो किसी एक भगवान के भक्त भी नहीं, न ही हम चालीसा पढ़ते हैं, न ही एक मार्ग पर चलते हैं, उनका क्या होगा? हर पार्टी को लगता है कि उसे जीतने के लिए हिंदू कार्ड दिखाना होगा. यह अनैतिक, अपमानजनक है और इसका सफल होना मुश्किल है.'

fallback

बीजेपी का निशाना 

बीजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. गिरिराज ने कहा कि ममता बनर्जी को अब हार का डर सताने लगा है, इसलिए वे गोत्र कार्ड इस्तेमाल कर रही हैं. उन्होंने आगे कहा, 'मुझे तो कभी गोत्र बताने की जरूरत नहीं पड़ी, मैं तो लिखता हूं. लेकिन ममता बनर्जी चुनाव हारने के डर से गोत्र बताती हैं. ममता बनर्जी अब आप मुझे बात दीजिए कि कहीं रोहिंग्या और घुसपैठियों का गोत्र भी शांडिल्य तो नहीं है. उनका हारना तय है.'

 

LIVE TV

Trending news