West Bengal Election में ममता की 'व्हीलचेयर' ने पकड़ी रफ्तार, रोड शो के बाद करेंगी जनसभा
Advertisement
trendingNow1866120

West Bengal Election में ममता की 'व्हीलचेयर' ने पकड़ी रफ्तार, रोड शो के बाद करेंगी जनसभा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पुरुलिया में आज चुनाव प्रचार के तहत व्हीलचेयर पर अपनी पहली जनसभा संबोधित करेंगी. इससे पहले रविवार को ममता रोड शो कर चुकी हैं. 

 

फोटो साभार: IANS

कोलकाता: नंदीग्राम में अपने बाएं पैर में चोट लगने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिलते ही टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) एक बार फिर प्रचार अभियान में जुट गई हैं. ममता बनर्जी आज व्हीलचेयर पर अपनी पहली सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगी. ममता बनर्जी आज पुरुलिया जिले में दो जनसभाएं करेंगी.

प्रचार अभियान में जुटीं ममता

अपने प्रचार अभियान के कार्यक्रम के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को सोमवार से तीन जिलों - पुरुलिया, बांकुरा और झारग्राम का दौरा करना है. सूत्रों ने कहा कि ममता इन सभी जिलों में हेलीकॉप्टर से यात्रा करेंगी. पुरुलिया के बाघमुंडी और बलरामपुर में जनसभा संबोधित करेंगी. पैर में चोट लगी होने की वजह से चलने में सक्षम नहीं हैं इसलिए मैदान से सटे हेलीपैड पर उतरने के बाद ममता गाड़ी से रैली स्थल तक पहुंचेंगी. मंच पर पहुंचने के लिए एक रैंप बनाई गई है. व्हीलचेयर की मदद से रैंप के जरिए ममता मंच पर पहुंचेंगी और जनसभा संबोधित करेंगी.

रविवार को किया था रोड शो

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने राजकीय एसएसकेएम अस्पताल से छुट्टी मिलने के एक दिन बाद ही, रविवार को अपने भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी के साथ पांच किलोमीटर लंबा रोड शो किया. रोड शो के दौरान ममता व्हीलचेयर से चलीं. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने 'नंदीग्राम दिवस' मनाने के लिए मेयो रोड से 5 किलोमीटर लंबा रोड शो का आयोजन किया था.

'व्हीलचेयर पर ही करेंगी प्रचार'

रोड शो में ममता व्हीलचेयर पर सबसे आगे चलीं और उनके पीछे सैकड़ों लोगों और अन्य तृणमूल नेताओं (TMC Leaders) का समूह चला. इस दौरान ममता ने कहा कि उन्हें बंगाल के लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों की रक्षा करने से कोई रोक नहीं पाएगा. उन्होंने कहा, 'हम निर्भीकता से लड़ते रहेंगे. मैं अभी भी बहुत दर्द में हूं, लेकिन मुझे अपने लोगों का दर्द और भी अधिक महसूस हो रहा है. ममता ने रोड शो के बाद कहा था कि श्रद्धेय भूमि की रक्षा के लिए इस लड़ाई में वह इस व्हीलचेयर पर ही बंगाल के चारों ओर घूमना जारी रखेंगी.

यह भी पढ़ें: West Bengal Election 2021: कभी BJP में दिग्गज नेता रहे यशवंत सिन्हा को Mamata Banerjee ने दी बड़ी जिम्मेदारी

चुनाव प्रचार के दौरान लगी चोट

बता दें, बीते बुधवार की शाम पूर्वी मिदनापुर के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान कार से निकलते वक्त ममता बनर्जी के पैर में चोट लग गई थी. उन्हें ग्रीन चैनल के माध्यम से उसी रात कोलकाता ले जाया गया और राजकीय एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया. ममता को शुक्रवार की शाम अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news