Amit Shah के 30 में से 26 सीटों को जीतने के दावे पर Mamata Banerjee का पलटवार, मतगणना का करें इंतजार
Advertisement

Amit Shah के 30 में से 26 सीटों को जीतने के दावे पर Mamata Banerjee का पलटवार, मतगणना का करें इंतजार

वहीं, ममता ने लोगों से भूल जाने को कहा कि किसी सीट पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) का उम्मीदवार कौन है. उन्होंने कहा कि हर सीट पर पार्टी की उम्मीदवार वही (तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ही) हैं. 

 Amit Shah के 30 में से 26 सीटों को जीतने के दावे पर Mamata Banerjee का पलटवार, मतगणना का करें इंतजार

चंडीपुर/कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 30 सीटों में से 26 पर बीजेपी के जीतने के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दावे को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने खारिज करते हुए रविवार को कहा कि मतगणना के बाद जनता का फैसला पता चल जाएगा. शाह ने दिन में यह दावा किया था. हालांकि, ममता ने शाह का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने सवाल किया कि चुनाव होने के महज एक दिन बाद ही इस तरह का दावा कैसे किया जा सकता है.

  1. मतगणना के बाद पता चलेगा जनता का फैसला
  2. माइंडगेम गुजरात में खेलिए, यहां खेला हो गया
  3. हर सीट पर मुझे ही समझें ही उम्मीदवार

मतगणना के बाद पता चलेगा जनता का फैसला

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नंदीग्राम (Nandigram) से लगे चंडीपुर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनाव रैली में चुटकी लेते हुए कहा, 'एक नेता ने आज कहा कि बीजेपी पहले चरण की 30 में से 26 सीटों पर जीत हासिल करेगी, सभी 30 सीटों पर दावा क्यों नहीं कर दिया, क्या उन्होंने शेष सीटें कांग्रेस और माकपा के लिए छोड़ दी है?' ममता ने कहा कि वह किसी तरह का अनुमान नहीं लगाएंगी. उन्होंने कहा कि यह जनता का फैसला है, जो मतगणना के बाद पता चलेगा. बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और मतगणना दो मई को होगी.

माइंडगेम गुजरात में खेलिए

ममता बनर्जी ने कहा, ‘चूंकि 84 प्रतिशत मतदान हुआ है, मैं अंदाजा लगा सकती हूं कि लोगों ने हमारे पक्ष में वोट दिया है.' तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने भी अमित शाह के संवाददाता सम्मेलन के शीघ्र बाद एक ट्वीट में कहा, 'माइंड-गेम काम नहीं करेगा, मो-शा (मोदी-शाह के संदर्भ में)' पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा, 'सीटों पर अपना अनुमान लगाने का स्टंट गुजरात जिमखाना में करिए. यह बंगाल है. खेला होबे.' तृणमूल सांसद के पोस्ट में 'टीएमसी स्वीप्स फेज1'(तृणमूल कांग्रेस प्रथम चरण के चुनाव में सूपड़ा साफ कर देगी) हैश टैग के साथ पार्टी के 'खेला होबे' अभियान का भी जिक्र किया गया है.  शाह ने संवाददताओं से कहा कि प्रथम चरण में मतदान प्रतिशत के अधिक रहने से यह संकेत मिलता है कि बीजेपी 30 सीटों पर हुए चुनाव में ज्यादातर को अपनी झोली में डालेगी.

हर सीट पर मैं ही उम्मीदवार

वहीं, ममता ने लोगों से भूल जाने को कहा कि किसी सीट पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) का उम्मीदवार कौन है. उन्होंने कहा कि हर सीट पर पार्टी की उम्मीदवार वही (तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ही) हैं. नंदीग्राम सीट पर एक अप्रैल को चुनाव होने वाला है. वहां ममता के अलावा 29 अन्य उम्मीदवार हैं. ममता ने तृणमूल कांग्रेस के पोलिंग एजेंटों से कहा कि वे किसी भी कीमत पर बूथ नहीं छोड़ें. उन्होंने कहा कि यदि कोई पार्टी के खिलाफ काम करेगा या विपक्षी दलों से पैसे लेगा, तो उन्हें पता चल जाएगा, क्योंकि उनकी नजर सब पर है. तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, 'अन्य स्थानों पर मुझे इस तरह की चीजें होने की आशंका नहीं है, लेकिन यहां गद्दारों के चलते यह स्थिति है.' गौरतलब है कि शुभेंदु अधिकारी, उनके पिता शिशिर अधिकारी और उनके एक भाई सौमेंदु ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी का दामन थाम लिया है.

ये भी पढ़ें: मनसुख हिरेन केस: सचिन वझे की निशानदेही पर नदी से मिले CPU, लैपटॉप और 2 नंबर प्‍लेट

ओवैसी पर साधा निशाना

ममता ने यह दावा भी किया कि हैदराबाद का एक नेता बंगाल में अल्पसंख्यक वोट बांटने के लिए आया है. उन्होंने जानना चाहा कि दिल्ली और गुजरात में हुए सांपद्रायिक दंगों के दौरान वह कहां थे. एआईएमएआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने बंगाल में कुछ सीटों पर उम्मीदवार उतारने की बात कही थी.

Trending news