West Bengal: ममता के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला, हालत गंभीर
X

West Bengal: ममता के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला, हालत गंभीर

पश्चिम बंगाल (West Bengal) पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि श्रम राज्य मंत्री हुसैन स्टेशन के 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर रात करीब 10 बजे कोलकाता जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ. 

West Bengal: ममता के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला, हालत गंभीर

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मुर्शिदाबाद जिले में निमटीटा रेलवे स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों द्वारा बम से किए गए हमले में राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मंत्री के साथ मौजूद कम से कम दो और लोग भी इस हमले में घायल हुए हैं.

पश्चिम बंगाल पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि श्रम राज्य मंत्री हुसैन स्टेशन के 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर रात करीब 10 बजे कोलकाता जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ. उन्होंने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुरा से विधायक और दो अन्य लोगों को जंगीपुरा उप संभागीय अस्पताल ले जाया गया. जहां से उन्हें कोलकाता रेफर कर दिया गया. पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें- बंदूकधारियों ने टीचर समेत 42 लोगों को किया किडनैप, स्‍टूडेंट का किया मर्डर

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर अमित शाह

इस बीच गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय राजनीतिक दौरे के लिए गुरुवार को पश्चिम बंगाल जाएंगे और इस दौरान वह दक्षिण 24 परगना जिले से भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ के पांचवें एवं अंतिम चरण की शुरुआत करेंगे और कई अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे. शाह इस दौरान एक शरणार्थी के परिवार के साथ मध्याह्न भोजन भी करेंगे. ऐसा प्रतीत होता है कि यह उन लोगों के प्रति एकजुटता जताने की कोशिश है, जिन्हें भाजपा ने नागरिकता देने का वादा किया है. एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री गुरुवार को सुबह कोलकाता के रास बिहारी एवेन्यू में भारत सेवाश्रम संघ जाएंगे और इसके बाद वह गंगासागर में कपिल मुनि आश्रम का दौरा करेंगे. 

शाह दोपहर को नामखाना से परिवर्तन यात्रा आरंभ करेंगे और इसके बाद नारायणपुर गांव में शरणार्थी परिवार के साथ मध्याह्न भोजन करेंगे. वह नामखाना में एक रोडशो में भी हिस्सा लेंगे. अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री शुक्रवार को कोलकाता के राष्ट्रीय पुस्तकालय में राज्य के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और शहर में एक मीडिया सम्मेलन में हिस्सा लेंगे.

जोरों-शोरों से जारी चुनाव प्रचार

पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने जबरदस्त प्रचार मुहिम शुरू कर दी है. तृणमूल की प्रचार मुहिम का नेतृत्व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कर रही हैं, जबकि भाजपा के शीर्ष नेता मुहिम में हिस्सा ले रहे हैं.

ममता बनर्जी के आवास पर बढ़ाई गई सुरक्षा

इधर, पश्चिम बंगाल में पारा शिक्षकों के एक वर्ग द्वारा वेतन वृद्धि की मांग को लेकर टोली नाला में किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अलीपुर सुधार गृह के पास नहर के दूसरे किनारे पर सात पुलिस पिकेट स्थापित किए गए हैं.

बनर्जी के आवास के पास नहर में गश्त करने के लिए कोलकाता पुलिस आपदा प्रबंधन की दो नौकाएं भी तैनात की गई हैं. अधिकारी ने कहा कि कालीघाट में बनर्जी के आवास के बाहर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास के आसपास नियमित रूप से तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या भी बढ़ा दी गई है.

LIVE TV

Trending news