कांग्रेस नेता Adhir Ranjan Chowdhury का Mamata Banerjee पर निशाना, कहा- खुद को साबित कर रही हैं ब्राह्मण

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा और कहा कि वह खुद को ब्राह्मण साबित करने की कोशिश कर रही हैं.

कांग्रेस नेता Adhir Ranjan Chowdhury का Mamata Banerjee पर निशाना, कहा- खुद को साबित कर रही हैं ब्राह्मण
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा.

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर निशाना साधा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी पहली बार खुद को ब्राह्मण साबित करने की कोशिश कर रही हैं.

बीजेपी के डर से बदले ममता बनर्जी के तेवर: अधीर रंजन

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा, 'इस चुनाव में आम लोगों की कोई बात नहीं कर रहा. सिर्फ सोनार बांग्ला करके भाजपा और टीएमसी लोगों से वोट मांग रहे हैं. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पहली बार खुद को ब्राह्मण साबित करने की कोशिश कर रही हैं. पहले कहती थीं कि हिजाब पहनती हूं और मुसलमानों की हिफाजत करती हूं. अब तेवर बदल गए हैं और आजकल चंडी पाठ कर रही हैं. भाजपा के डरसे यह सब हो रहा है.' इसके साथ उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी बंगाल में चुनाव प्रचार करने जाएंगे.

ये भी पढ़ें- TMC सांसद कल्‍याण बनर्जी का महिला के गाल खींचते वीडियो वायरल, भाजपा ने साधा निशाना

लाइव टीवी

कांग्रेस ने इन पार्टियों के साथ किया गठबंधन

बता दें कि बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) को लेकर बीजेपी और ममता बनर्जी की टीएमसी (TMC) को टक्कर देने के लिए कांग्रेस, आईएसएफ (ISF) और वाम दलों ने मिलकर तीसरे मोर्चे का गठन किया है. कांग्रेस इस बार 92 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि सीपीएम 130 सीटों, आईएसएफ 37 सीटों, फॉरवर्ड ब्लॉक 15, आरएसपी 11 और सीपीआई 9 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.