West Bengal Election: 5वें चरण में 45 सीटों के लिए आज डाले जाएंगे वोट, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Advertisement

West Bengal Election: 5वें चरण में 45 सीटों के लिए आज डाले जाएंगे वोट, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

अब तक राज्य की 294 में से 135 सीटों पर मतदान हो चुका है और अब बाकी बची 159 सीटों पर तीन चरणों में चुनाव होना है. आज होने वाले पांचवें चरण के चुनाव में कुल 342 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है. इस बीच, छठे चरण के चुनाव प्रचार ने भी जोर पकड़ लिया है.

फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आज पांचवें चरण का मतदान होगा. 6 जिलों की कुल 45 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इस बीच, छठे चरण के चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज कई रैलियां करने जा रहे हैं. आज होने वाला पांचवें चरण का चुनाव काफी अहम माना जा रहा है. इस चरण में कुल 342 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है.  

  1. 342 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज
  2. भाजपा और टीएमसी दोनों ने किये जीत के दावे
  3. छठे चरण के चुनाव प्रचार के पकड़ा जोर

BJP के इतनी सीटें जीतने के आसार
बंगाल विधानसभा चुनाव के राउंड 5 में उत्तरी 24 परगना की 16, पूर्व बर्धमान और नदिया की आठ-आठ, जलपाईगुड़ी की सात, दार्जिलिंग की पांच और कलिम्पोंग जिले की एक विधानसभा सीट पर मतदान होगा. अब तक राज्य की 294 में से 135 सीटों पर मतदान हो चुका है और अब बाकी बची 159 सीटों पर तीन चरणों में चुनाव होना है. 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत के आंकड़ों का विश्लेषण करें तो 6 जिलों की इन 45 सीटों में ममता बनर्जी की पार्टी TMC 23 तो भाजपा 22 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. 

 

 

Trending news