पश्चिम बंगालः पति के अवैध संबंधों का किया विरोध तो मुंडवा दिए पत्नी के बाल

परिवार ने महिला के साथ हुई इस तरह की घटना को पहले तो काफी छिपाने की कोशिश की, लेकिन बात जंगल में आग की तरह पूरे गांव में फैल गई.

पश्चिम बंगालः पति के अवैध संबंधों का किया विरोध तो मुंडवा दिए पत्नी के बाल
पुलिस मौके पर पहुंची और मुरबेसून बीबी को वहां से ले गई और मुरारई ग्रामीण अस्पताल में भर्ती करवाया.(फाइल फोटो)

(के टी अल्फी) बीरभूमः पश्चिम बंगाल के बीरभूम से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक पत्नी के पति के अवैध संबंधों के खिलाफ आवाज उठाने पर पति ने पत्नी के बाल मुंडवा दिए. यही नहीं पत्नी के बाल मुंडवाने के बाद पति ने पत्नी की जोरदार पिटाई भी की. घटना बीरभूम के मुरारई थाना के अंतर्गत मकोआ गांव की है, जहां एक महिला ने अपने पति का किसी और से अवैध संबंध होने को लेकर विरोध किया तो गुस्से में पति ने पत्नी को पीटना शुरू कर दिया. वहीं पति ने गुस्से में पत्नी का सिर भी मुंडवा दिया और उसे टकला कर दिया.

विकासशील देशों में महिलाओं पर अत्याचार को लेकर समाज गंभीर नहीं : रिपोर्ट

ग्रामीणों के मुताबिक करीब 7 साल पहले मुरारई थाना के अंतर्गत लंबपाड़ा ग्राम की रहने वाली मुरबेसून बीबी (26 साल) की शादी मकौआ गांव के रहने वाले नेजु शेख के साथ हुई थी. इस शादी से दोनों के दो बेटे भी हैं, ऐेसे में मूरबेसून अपने पति के अवैध संबंधों के चलते काफी समय से परेशान थी. इस पर जब उसने नेजू से बात करनी चाही तो उसने उल्टा उस पर ही गुस्सा करना शुरू कर दिया और उसके बाल मुंडवा कर उसे टकला कर दिया.

बिहारः दामाद ने सास, ससुर की चाकू गोदकर की हत्या, पत्नी को किया घायल

नेजू के परिवार ने महिला के साथ हुई इस तरह की घटना को पहले तो काफी छिपाने की कोशिश की, लेकिन बात जंगल में आग की तरह पूरे गांव में फैल गई. गांव में खबर फैलने की बात पता चलते ही नेजू गांव छोड़कर भाग गया. गांव वालों ने बताया कि अपनी पति के बाल मुंडवाने के बाद भी नेजु शेख को जब शांति नहीं मिली तो उसने मुरबेसून बीबी यानि अपनी को बहुत मारा पीटा. लोहे की रॉड से मार-मार के मुरबेसून बीबी की टांग ही तोड़ डाली.

जोधपुर: भंवरी देवी हत्याकांड पर आज CBI की अर्जी पर होगी सुनवाई, यहां जाने क्या है पूरा मामला

उसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मुरबेसून बीबी को वहां से ले गई और मुरारई ग्रामीण अस्पताल में भर्ती करवाया. पीड़ित महिला मुरबेसून ने बताया की नेजु शेख उसको मुंबई ले गया था और वहां एक बाल की दुकान चलाते थे और वहीं पर उसके पति नेजु शेख एक दूसरी महिला के साथ अवैध सम्बन्ध में लिप्त हो गया और जब मुरबेसून ने इस बात का विरोध किया तो उसे मुंबई में बहुत मारा पीटा और उसे टकला कर दिया.