पश्चिम बंगाल: पीएम Narendra Modi ने किया वादा, कहा- चुनाव जीतते ही लागू करेंगे किसान सम्मान निधि योजना
Advertisement

पश्चिम बंगाल: पीएम Narendra Modi ने किया वादा, कहा- चुनाव जीतते ही लागू करेंगे किसान सम्मान निधि योजना

पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election 2021) को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बड़ा वादा किया है. शनिवार को हुगली में रैली करते हुए पीएम ने कहा कि बंगाल में सत्ता में आते ही सभी किसानों को किसान सम्मान निधि देने का प्रस्ताव पास कर दिया जाएगा. 

बंगाल में रैली को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी (साभार IANS)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election 2021) में रैली करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि अगर बीजेपी (BJP) बंगाल की सत्ता में आती है तो पहली कैबिनेट बैठक में ही पीएम किसान सम्मान निधि को जारी करने का प्रस्ताव पारित कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर किसानों को न केवल मौजूदा बल्कि 18 हजार रुपये की बैकलॉग राशि भी प्रदान की जाएगी. 

  1. हुगली जिले के हरिपाल में हुई रैली
  2. केंद्र की योजना को मंजूरी नहीं दी गई
  3. पीएम मोदी के चेहरे पर दिखा आत्मविश्वास

हुगली जिले के हरिपाल में हुई रैली

हुगली जिले के हरिपाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने कहा, 'अगर भाजपा (BJP) बंगाल में सत्ता में आती है, तो मैं शपथ ग्रहण समारोह में आऊंगा और पहली कैबिनेट में मुख्यमंत्री से पहले पीएम किसान सम्मान निधि को मंजूरी देने के लिए कहूंगा. जिससे मैं तुरंत पैसा भेज सकूं. यह बीजेपी  सरकार का पहला काम होगा."

केंद्र की योजना को मंजूरी नहीं दी गई

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा, '10 करोड़ किसानों के खातों में 1.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक भेजे गए हैं. फिर भी राज्य के गरीब किसानों को यह लाभ मिलना बाकी है क्योंकि 'दीदी' ने योजना को मंजूरी नहीं दी. मैं न केवल योजना का लाभ देने का आश्वासन देता हूं, बल्कि प्रत्येक किसान को 18,000 रुपये का बैकलॉग भी देने का वादा करता हूं.'

पीएम मोदी के चेहरे पर दिखा आत्मविश्वास

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने के आत्मविश्वास से लबरेज दिख रहे प्रधानमंत्री (Narendra Modi) ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने न केवल राज्य के लोगों को धोखा दिया है बल्कि उन्होंने यह भी कहकर उनका अपमान किया है कि लोग पैसे की वजह से बीजेपी (BJP) की रैलियों में इकट्ठा हो रहे हैं. बीजेपी के सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री ने राज्य में सभी केंद्र सरकार की परियोजनाओं को शुरू करने का आश्वासन दिया.

VIDEO-

Trending news