Priyanka Gandhi: क्या सच में प्रियंका गांधी अंबानी के बेटे की शादी में गई थीं? संसद में मच गया शोर
Advertisement
trendingNow12371842

Priyanka Gandhi: क्या सच में प्रियंका गांधी अंबानी के बेटे की शादी में गई थीं? संसद में मच गया शोर

Priyanka Gandhi Ambani Wedding: कांग्रेस के नेता खासतौर से राहुल और प्रियंका गांधी मोदी सरकार पर हमले के लिए अडानी और अंबानी पर निशाना साधते रहते हैं लेकिन भाजपा के एक सांसद ने दावा किया है कि प्रियंका गांधी अंबानी के बेटे की शादी में शामिल हुई थीं. संसद में मामला उठा और काफी हंगामा हुआ.

Priyanka Gandhi: क्या सच में प्रियंका गांधी अंबानी के बेटे की शादी में गई थीं? संसद में मच गया शोर

Ambani Wedding Priyanka Gandhi: पिछले दिनों अंबानी फैमिली की शादी दुनियाभर में चर्चा में रही थी. कई देशों के पूर्व पीएम, उद्योगपति और दिग्गज मुंबई की सड़कों पर दिखे. अब भाजपा के एक सांसद ने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी भी अनंत अंबानी की शादी में शामिल हुई थीं. वैसे कांग्रेस के कई नेता वहां दिखे थे लेकिन गांधी परिवार को लेकर इस तरह की बात सुनकर पार्टी के लोग भड़क गए. दरअसल, राहुल गांधी और प्रियंका दोनों सरकार पर निशाना साधने के लिए अडानी-अंबानी का नाम काफी उछालते रहे हैं. संसद में प्रियंका को लेकर किए गए इस दावे पर काफी हंगामा हुआ. सवाल यह है कि क्या सच में प्रियंका अंबानी की शादी में गई थीं? 

भाजपा सांसद ने क्या कहा

कांग्रेस ने साफ कहा कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने लोकसभा में यह झूठा दावा किया है कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी में शामिल हुईं थीं. मुख्य विपक्षी दल ने यह भी कहा कि दुबे को माफी मांगनी चाहिए. 

दुबे ने मंगलवार को निचले सदन में वित्त विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए कांग्रेस महासचिव के अंबानी परिवार की शादी समारोह में शामिल होने का दावा किया था. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सदन में यह मुद्दा उठाया. उन्होंने दावा किया कि भाजपा सांसद सदन में झूठ बोलते हैं और उन्हें ऐसा करने की अनुमति भी मिल जाती है. उन्होंने कहा कि देश के प्रमुख उद्योगपति के परिवार के वैवाहिक समारोह में कांग्रेस महासचिव शामिल नहीं हुई थीं. 

पढ़ें: महाराष्ट्र, गुजरात, MP में रेड अलर्ट, क्या दिल्ली में होगी बारिश; IMD ने दिया अपडेट

उस दिन कहां थीं प्रियंका

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘भाजपा सांसद निशिकांत दुबे को झूठ बोलने की लत है. उन्होंने लोकसभा में कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अंबानी परिवार के विवाह समारोह में शामिल हुई थीं. ये सरासर झूठ है.’ 

उन्होंने कहा, ‘निशिकांत दुबे जी, झूठ बोलने की ये बुरी आदत छोड़ दीजिए और कान पकड़कर माफी मांगिए.’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि प्रियंका गांधी शादी में शामिल नहीं हुई थीं और वह उस समय विदेश में थीं. 

पढ़ें: डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य की चली जाएगी कुर्सी? जानें क्‍या है पूरा मामला

जहां पीएम जा सकते हैं...

लोकसभा में वित्त विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की सुप्रिया सुले ने कहा कि एक महिला जो इस सदन की सदस्य नहीं हैं, उनके बारे में किसी को (यहां) बात नहीं करनी चाहिए. सुले ने यह भी कहा, ‘अगर कोई शादी में शामिल हुआ तो इसमें कोई चोरी नहीं है. जिस शादी में प्रधानमंत्री जा सकते हैं तो उसमें किसी के जाने में क्या दिक्कत है.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन झूठा विमर्श नहीं गढ़ें. भाजपा के साथ समस्या है कि वे झूठा विमर्श गढ़ते हैं और लोगों की छवि खराब करते हैं.’ 

पढ़ें: देश के इस 'महल' में रुके हैं मुकेश अंबानी के बहू-बेटे

Trending news