अच्छा, आपने ही मुझे हराया है... विधानसभा में जब मुस्कुराकर भाजपा विधायक से बोले नवीन पटनायक
Advertisement
trendingNow12298544

अच्छा, आपने ही मुझे हराया है... विधानसभा में जब मुस्कुराकर भाजपा विधायक से बोले नवीन पटनायक

Naveen Patnaik News: ओडिशा के पूर्व सीएम नवीन पटनायक की सज्जनता की विरोधी भी तारीफ करते हैं. उन्हें हर दल से सम्मान मिलता है. कल विधानसभा में शपथ के दौरान जब वह एक भाजपा विधायक से मिले तो कुछ ऐसी बात हुई कि सभी मुस्कुरा दिए. 

अच्छा, आपने ही मुझे हराया है... विधानसभा में जब मुस्कुराकर भाजपा विधायक से बोले नवीन पटनायक

ओडिशा विधानसभा में एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला. नए विधायक शपथ ले रहे थे तभी पूर्व सीएम नवीन पटनायक का सामना भाजपा के उस विधायक से हुआ जिसने उन्हें चुनाव में हराया है. भाजपा विधायक ने बड़ी विनम्रता से प्रणाम कर अपना परिचय दिया तो नवीन बाबू बोले पड़े, 'अच्छा, आपने ही मुझे हराया है.' दरअसल, इस विधानसभा चुनाव में ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक दो सीटों से लड़े थे. कांटाबांजी सीट से 48 साल के भाजपा नेता लक्ष्मण बाग ने उन्हें 16 हजार से ज्यादा वोटों से हराया. 

पहले प्रणाम फिर...

हालांकि पांच बार के पूर्व सीएम पटनायक हिंजिली सीट से 4600 वोटों से जीत गए. कल नवनिर्वाचित सदस्यों ने विधानसभा के विशेष सत्र में शपथ ली. सोशल मीडिया पर शेयर हो रहे वीडियो में दिखाई देता है कि पटनायक सदन में चले जा रहे थे तभी एक सदस्य ने खड़े होकर उन्हें प्रणाम किया. नवीन बाबू रुके और मुड़कर उनकी तरफ देखा. विधायक ने अपना संक्षिप्त परिचय दिया. सुनकर पूर्व सीएम मुस्कुरा दिए और कहा कि अच्छा आपने ही मुझे हराया है. पास में बैठे सीएम और दूसरे नेता भी सम्मान में खड़े थे. वे भी हंस पड़े. 

भाजपा के नेताओं ने सिर झुकाकर नवीन पटनायक को प्रणाम किया. सबका अभिवादन स्वीकार करते हुए पूर्व सीएम आगे बढ़ गए. 

पढ़ें: कौन होगा लोकसभा का नया स्पीकर? राजनाथ की बैठक के बाद ये तीन नाम आए चर्चा में

ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी, उप मुख्यमंत्री केवी सिंह देव और प्रभाती परिदा, बीजू जनता दल के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने मंगलवार को 17वीं ओडिशा विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. प्रोटेम स्पीकर रनेंद्र प्रताप स्वैन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री और पटनायक सहित नवनिर्वाचित विधायकों को पद की शपथ दिलाई. नवनिर्वाचित सदस्यों का शपथ ग्रहण 19 जून तक चलेगा. 

विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव 20 जून को होगा. हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 78 सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया और ओडिशा में पहली बार अपने बूते सरकार बनाई है. बीजद को 51, कांग्रेस को 14 और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी को एक सीट पर जीत मिली. तीन निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी चुनाव में जीत हासिल की है. कुल 147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा में 82 विधायक ऐसे हैं जो पहली बार विधानसभा पहुंचे हैं. माझी सदन के नेता हैं जबकि बीजद अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के सर्वसम्मति से विपक्ष के नेता चुने जाने की संभावना है.

Trending news