Jammu Kashmir: अचानक अमित शाह को थैंक्यू क्यों कहने लगे उमर, चुनाव के बीच कश्मीर के सियासी गलियारों में मची खलबली
Advertisement
trendingNow12399557

Jammu Kashmir: अचानक अमित शाह को थैंक्यू क्यों कहने लगे उमर, चुनाव के बीच कश्मीर के सियासी गलियारों में मची खलबली

Jammu Kashmir Election: उमर अब्दुल्ला ने गृह मंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा, "मैं गृह मंत्री का आभारी हूं कि उन्होंने एक छोटी पार्टी का घोषणापत्र पढ़ा."

Jammu Kashmir: अचानक अमित शाह को थैंक्यू क्यों कहने लगे उमर, चुनाव के बीच कश्मीर के सियासी गलियारों में मची खलबली

Jammu Kashmir Election News: उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह स्वागत योग्य बात है कि देश के गृह मंत्री अमित शाह ने नेशनल कॉन्फ्रेंस का घोषणापत्र पढ़ा और उन्होंने इसका उल्लेख किया. उमर ने मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में चुनाव प्रचार के दौरान एक सवाल का जवाब देते कहा गृह मंत्री अमित शाह ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के घोषणापत्र के बारे में बात की है.

मैं अमित शाह का धन्यवाद करता हूं..

अब्दुल्ला ने कहा, "मैं अमित शाह का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने देश के एक कोने में चुनाव लड़ रही छोटी पार्टी के घोषणापत्र का उल्लेख किया, जिसका मतलब है कि इसने उन्हें आकर्षित किया है. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री ने हमारे बारे में जो कुछ भी उल्लेख किया है, वह सब हमारे घोषणापत्र में नहीं है.

उमर का गृह मंत्री पर कटाक्ष

उमर ने गृह मंत्री पर कटाक्ष किया कि उन्होंने जो एक्स पर लिखा तो मैंने एक बार फिर हमारे घोषणापत्र को पढ़ा और सुनिश्चित किया कि मुझसे कुछ छूटा ना हो. लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं है, जिसका उन्होंने उल्लेख किया है कि हम नाम बदल रहे हैं, लेकिन देश के गृह मंत्री जैसे व्यक्ति द्वारा हमारी पार्टी के घोषणापत्र को पढ़ना हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है."

कोई भी चुनाव लड़ सकता है..

जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनाव में जमात-ए-इस्लामी के चुनाव लड़ने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि लोकतंत्र की खूबसूरती यह है कि कोई भी चुनाव लड़ सकता है.

जमात-ए-इस्लामी प्रतिबंध हटाने की कोशिश में

उमर ने कहा, "मुझे ऐसी खबरें मिली हैं कि जमात-ए-इस्लामी अपना प्रतिबंध हटाने की कोशिश कर रही है, ताकि वे जम्मू-कश्मीर में चुनाव लड़ सकें, लेकिन दुर्भाग्य से सरकार ने जम्मू-कश्मीर में चुनाव की घोषणा के बाद भी प्रतिबंध नहीं हटाया. अब खबरें हैं कि जमात-ए-इस्लामी अपने उम्मीदवारों को निर्दलीय के तौर पर मैदान में उतार रही है, जो एक स्वागत योग्य कदम है, उन्हें अपने घोषणापत्र और वादों के साथ आगे आना चाहिए और फिर यह लोगों पर निर्भर करता है कि वे किसे चुनते हैं."

गांदरबल से चुनाव लड़ेंगे उमर अब्दुल्ला

उमर ने मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. ऐसा कहा जा रहा है कि उमर कश्मीर में दो जगहों से चुनाव लड़ सकते हैं, एक गांदरबल हो सकता है, हालांकि पार्टी की ओर से अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

Trending news