क्यों बदल गए हैं सत्यपाल मलिक के बोल? पहले प्रधानमंत्री मोदी की करते थे तारीफ और अब..
Advertisement
trendingNow11654272

क्यों बदल गए हैं सत्यपाल मलिक के बोल? पहले प्रधानमंत्री मोदी की करते थे तारीफ और अब..

Satyapal Malik: सत्यपाल मलिक की टिप्पणियों को लेकर विपक्ष द्वारा सरकार पर हमला बोले जाने के बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मलिक को उनका वह पुराना बयान याद दिलाया है जिसमें उन्होंने राहुल गांधी को ‘‘राजनीतिक किशोर’’ (पॉलिटिकल जुवेनाइल) बताया था.

क्यों बदल गए हैं सत्यपाल मलिक के बोल? पहले प्रधानमंत्री मोदी की करते थे तारीफ और अब..

Satyapal Malik: सत्यपाल मलिक की टिप्पणियों को लेकर विपक्ष द्वारा सरकार पर हमला बोले जाने के बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मलिक को उनका वह पुराना बयान याद दिलाया है जिसमें उन्होंने राहुल गांधी को ‘‘राजनीतिक किशोर’’ (पॉलिटिकल जुवेनाइल) बताया था. भाजपा ने कहा कि वह ‘‘जम्मू कश्मीर के राज्यपाल के रूप में सम्मान गंवा चुके हैं’’.

भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने मलिक की एक पुरानी टिप्पणी को ट्वीट किया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जम्मू-कश्मीर के लिए 'बेहतरीन प्रधानमंत्री' बताया था.

मलिक ने हाल में एक साक्षात्कार में आरोप लगाया कि मोदी को इस क्षेत्र के बारे में ‘‘गलत जानकारी’’ है.

मालवीय ने मलिक का एक वीडिया साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘और इससे पहले कि कांग्रेस के लोग सत्यपाल मलिक के बारे में उत्साहित हों, यहां राहुल गांधी के बारे में उनका क्या कहना है. इसलिए बैठ जाओ.’’

राहुल गांधी को ‘‘राजनीतिक किशोर’’ बताने के अलावा, मलिक को वीडियो में यह कहते हुए सुना गया है कि चुनाव के दौरान लोग उन्हें ‘‘जूतों से पीटेंगे’’ यदि लोगों को बताया जाएगा कि वह (गांधी) अनुच्छेद 370 का समर्थन करते हैं, जिसे मोदी सरकार ने रद्द कर दिया था.

कांग्रेस ने मलिक के दावों के बाद शनिवार को कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि 2019 के पुलवामा हमले की जांच का नतीजा क्या निकला और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को जाने के लिए विमान की सुविधा क्यों मुहैया नहीं कराई गई थी.

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार ‘न्यूनतम शासन, अधिकतम चुप्पी’ पर अमल कर रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल मलिक द्वारा एक साक्षात्कार में किए गए खुलासों पर टिप्पणी करनी चाहिए.
 
ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news