आर्मी से रिटायर होकर स्टेशन पहुंचा फौजी, हाथी लेकर स्वागत में खड़ी थी पत्नी
Advertisement

आर्मी से रिटायर होकर स्टेशन पहुंचा फौजी, हाथी लेकर स्वागत में खड़ी थी पत्नी

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक चौंकाने वाली खबर आई है जहां एक पत्नी फौजी पति के स्वागत के लिए हाथी लेकर पहुंची. स्टेशन से घर तक वह अपने पति को हाथी पर बैठाकर घर लेकर आई. 

 

हाथी पर सवार फौजी.

नई दिल्ली: फौज से रिटायर होने के बाद पति को एक पत्नी ने ऐसा सरप्राइज दिया कि वह चौंक गया. पत्नी अपने पति के स्वागत के लिए हाथी लेकर पहुंची थी जिसपर बैठकर फौजी जुलूस की शक्ल में घर पहुंचा. 

  1. हाथी पर बैठकर घर पहुंचा फौजी 
  2. मध्य प्रदेश के ग्वालियर का है वाकया 
  3. स्टेशन पर हाथी को लेकर पहुंची थी पत्नी 

हाथी पर बैठाकर निकाला जुलूस 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिटायर फौजी सोनू लाल गोस्वामी 18 साल देश सेवा करने के बाद जब स्टेशन पहुंचे तो पत्नी आरती ने रेलवे स्टेशन से लेकर घर तक उनका हाथी पर बैठाकर जुलूस निकाला. 

पति को हाथी पर बैठाकर घर ले आई 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज मुझे लगा कि मैं दूसरी बार दूल्हा बना हूं. इस पर आरती ने कहा कि 14 साल पहले मेरे पति घोड़े पर बैठकर मुझे दुल्हन के रूप में लेने आए थे. आज जब वे देश सेवा कर लौट रहे थे तो मैं पति को हाथी पर बैठाकर घर ले गई.

यह भी पढ़ें: मंच पर अचानक थम गया कुमार विश्‍वास का माइक, कवि ने ली ऐसी चुटकी; देर तक बजती रहीं तालियां

18 साल की सेवा के बाद हुआ था रिटायरमेंट 

भिंड जिले के आजनोद गांव के रहने वाले सोनू लाल गोस्वामी 2004 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे. वे फौज में सिपाही के रूप में ऑपरेटर की पोस्ट पर तैनात हुए. बीते 18 साल तक सेना में देश सेवा करने वाले ये फौजी 28 फरवरी को हवलदार की पोस्ट से रिटायर हुए. 

स्वागत के लिए खड़ा था हाथी 

रिटायरमेंट की खबर लगते ही उनकी पत्नी ने आरती ने ग्वालियर में स्वागत की बड़ी तैयारी कर ली. जब सोनू रेलवे स्टेशन से बाहर निकले तो हैरान हो गए. उनके स्वागत के लिए एक तरफ हाथी तैयार खड़ा था, तो वहीं बग्घी- घोड़े सहित कई रिश्तेदार भी तैयार थे.

 8 किलोमीटर तक ये जुलूस चलता रहा

आरती ने फौजी वर्दी में आए पति सोनू को हाथी पर बैठाया और उसके बाद पति के जुलूस को लेकर घर रवाना हुई. लगभग 8 किलोमीटर तक ये जुलूस चलता रहा. रास्ते मे फौजी उन्होंने हाथी पर खड़े होकर सैल्यूट भी किया. सोनू का कहना था कि उसकी जिंदगी में फौज में भर्ती होना, आरती से शादी, दो बच्चे होना जितने आनंद के पल थे. उतनी ही खुशियों भरा उसका ये ग्रैंड वेलकम है.

LIVE TV

Trending news